पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डबल गोल्ड मेडलिस्ट:सरकार से नहीं मिली मदद, स्पेशल ओलंपिक में डबल गोल्ड मेडलिस्ट राजवीर हारा जिंदगी की जंग

लुधियाना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएमसी अस्पताल में कई दिनों से चल रहा था इलाज

मेंटली चैलेंज्ड व स्पेशल ओलंपिक में डबल गोल्ड मेडल विजेता राजबीर कई दिनों तक दीपक अस्पताल के आईसीयू वाॅर्ड में भर्ती रहे थे, जिसके बाद उन्हें सीएमसी अस्पताल में रेफर कर दिया गया था। उन्हें लगातार दौरे पड़ रहे थे और होश भी नहीं था। लोहड़ी वाले दिन शाम करीब सवा पांच बजे डबल गोल्ड मेडलिस्ट अपनी जिंदगी की जंग हार गया।

राजवीर गरीब परिवार से संबंधित थे, जिनके पिता मजदूरी करते हैं। इसीलिए उनके अभिभावकों की तरफ से कई बार इलाज के लिए मदद की गुहार लगाई थी, जो बड़ी मुश्किल से उसका इलाज करवा पा रहे थे। हालांकि मनुखता दी सेवा सोसायटी के गुरप्रीत सिंह की तरफ से शुरू से राजवीर के इलाज का खर्च उठाया जा रहा था। पारिवारिक सदस्य कहते हैं कि बेटे ने देश के लिए दो मेडल जीते, बावजूद इसके सरकार ने उनकी कोई मदद नहीं की। गौर हो कि इसी वर्ष जुलाई में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने राजवीर के इलाज के लिए मदद देने का ऐलान भी किया था।

सरकार को राजवीर की इस हालत पर दया तक नहीं आई यहां तक कि कई संस्थाएं शहर में ज़रुरतमंद की सहायता करती हैं परंतु मनुखता दी सेवा संस्था के अलावा किसी ने भी हाथ नहीं बढ़ाया। देश के लिए मेडल लाने वालों के साथ सरकार के इस रवैये से खेल जगत में भी शोक की लहर है। राजवीर के पिता बलबीर सिंह ने रोते हुए अपने दर्द बयां किए। उन्होंने कहा कि लोहड़ी पर यहां सब घरों में खुशियों के गीत गूंज रहे थे, वहीं दूसरी ओर अस्पताल में आंखों में आंसू भरे अपने बेटे को अभिभावक अंतिम बार देख रहे थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser