• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Harish Chaudhary Made A Gesture Congress Cm Face In Punjab Assembly Elections 2022, Navjot Sidhu Vs Charanjit Singh Channi

तो क्या चन्नी CM फेस नहीं?:हरीश चौधरी ने किया इशारा, पहले बोले- पंजाब के लोग होंगे चेहरा; फिर कहा- पार्टी लेगी फैसला

लुधियाना7 महीने पहलेलेखक: दिलबाग दानिश
  • कॉपी लिंक
लुधियाना में बातचीत करते हुए पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी। - Dainik Bhaskar
लुधियाना में बातचीत करते हुए पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी।

पंजाब कांग्रेस क्या इस बार चरणजीत सिंह चन्नी के चेहरे पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी? यह एक बड़ा सवाल बना हुआ है। पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश चौधरी ने भी इस मुद्दे को लेकर असमंजस में डाल दिया है। लुधियाना में पार्टी के लीडरों के साथ बैठक के बाद पत्रकारवार्ता के दौरान हरीश चौधरी ने कहा है कि सीएम फेस कौन होगा, इस पर पार्टी ने फैसला लेना है और पिछले साल भी नवंबर माह में ही ऐसा फैसला लिया गया था। अभी समय है, यह भी बता दिया जाएगा।

पत्रकारवार्ता के दौरान हरीश चौधरी ने कहा कि पंजाब पार्टी में सबकुछ सही चल रहा है। हम पूरी तरह से एकजुट हैं और सभी मिलकर चुनाव लड़ेंगे, कांग्रेस की ही सरकार बनेगी। पंजाब कांग्रेस कमेटी इसी संगठन पर चुनाव लड़ने जा रही है। इसी संगठन में नए लोग जोड़े जाएंगे। वह कहते हैं कि हम पूरे दम खम के साथ चुनाव मैदान में उतर रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह पर किए सवाल पर हरीश चौधरी ने कहा कि कैप्टन ने पंजाबवासियों और कांग्रेस के साथ धोखा किया है।

सुनील जाखड़ की तरफ से किया गया ट्वीट।
सुनील जाखड़ की तरफ से किया गया ट्वीट।

हरीश रावत के ब्यान पर हुआ था विवाद

पंजाब में सितंबर माह में चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया गया था। इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू को जुलाई में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया था। इस दौरान पहले के पंजाब मामलों के प्रभारी ने कहा था कि अगला चुनाव नवजोत सिंह सिद्धू की अगुवाई में लड़ा जाएगा। पूर्व पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने इस पर सवाल खड़े किए और कहा था कि इससे मुख्यमंत्री पद की गरिमा कम होती है, जिसके बाद हरीश रावत ने अपना बयान वापस ले लिया था।

नवजोत सिंह सिद्धू, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की बाजू पकड़कर ले जाते हुए, इस फोटो पर भी सवाल उठे थे।
नवजोत सिंह सिद्धू, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की बाजू पकड़कर ले जाते हुए, इस फोटो पर भी सवाल उठे थे।

क्या इस बार भी अपनी बात मनवाएंगे सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू सीएम के चेहरे को लेकर भी अपनी बात मनवाते नजर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री बदलने के दो माह बाद ही जब पंजाब प्रभारी को यह कहना पड़े कि पार्टी ने इस पर फैसला लेना है तो जाहिर-सी बात है कि कहीं न कहीं इस पर पेंच फंसा हुआ है। जबकि पहले सीएम फेस के लिए चन्नी को चुनने के मुद्दे को पूरी तरह से भुनाया जा रहा था और राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भी कह चुके हैं कि सीएम चन्नी मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे। अब यह भी चर्चा है कि नवजोत सिंह सिद्धू नहीं चाहते हैं कि चन्नी को चेहरा बनाकर चुनाव लड़ा जाए।