• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Harish Chaudhary, Who Reached Ludhiana, Held A Meeting With The Congressmen, Today To Hold Meetings In Many Places In The City.

चुनावी मोड में आई कांग्रेस:कांग्रेसियों की नब्ज टिटोलने लुधियाना पहुंचे हरीश चौधरी ने की बैठक, आज शहर में कई जगह करेंगे सभाएं

लुधियाना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लुधियाना में कांग्रेसियों की बैठक को संबोधित करते हरीश चौधरी। - Dainik Bhaskar
लुधियाना में कांग्रेसियों की बैठक को संबोधित करते हरीश चौधरी।

पंजाब कांग्रेस मामलों के प्रभारी हरीश चौधरी पहली बार लुधियाना पहुंचे हैं। उनकी तरफ से शहर के नामी होटल में देर रात तक कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक और डिनर किया गया। बैठक में सांसद रवनीत सिंह बिट्टू, मोहम्मद सदीक, मंत्री भारत भूषण आशू, सभी विधायक, मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर, डिप्टी मेयर समेत जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष, सभी पार्षद व नेता शामिल थे। देर रात चली बैठक के दौरान हरीश चौधरी ने अपने संबोधन में कांग्रेस सरकार की तरफ से किए जा रहे लोक हित कार्यों को लोगों के बीच लेकर जाने को कहा। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि सभी एकजुट हों और कांग्रेस पार्टी के साथ मिलकर काम करें। बैठक के बाद आज उनकी तरफ से शहर में कई जगहों पर कार्यक्रम किए जाने हैं।

लुधियाना में हरीश चौधरी की बैठक में शामिल कांग्रेसी।
लुधियाना में हरीश चौधरी की बैठक में शामिल कांग्रेसी।

नवजोत सिंह सिद्धू की गैरहाजिरी से हलचल

हैरत की बात है कि कांग्रेस नेताओं के साथ संवाद रचाने आए हरीश चौधरी के साथ पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू नहीं हैं और अध्यक्ष बनने के बाद अभी तक उनकी ओर से कांग्रेस नेताओं के साथ कोई संवाद भी नहीं किया गया है। जिसका मुद्दा भी कांग्रेस के सीनियर नेताओं ने हरीश चौधरी के सामने उठाया। हरीश चौधरी के समक्ष यह मुद्दा उठा है कि पंजाब में अभी तक संगठन खड़ा नहीं किया जा सका है। जिला कांग्रेस कमेटी में अध्यक्ष पद के बाद लगभग सभी पद खाली पड़े हैं। ऐसे में कांग्रेस कैसे लोगों के बीच में जाएगी?

लुधियाना आने पर हरीश चौधरी का स्वागत करते हुए जिला अध्यक्ष अश्वनी शर्मा एव अन्य।
लुधियाना आने पर हरीश चौधरी का स्वागत करते हुए जिला अध्यक्ष अश्वनी शर्मा एव अन्य।

कैप्टन के नजदीकियों की नजब टिटोल रही कांग्रेस

कैप्टन अमरिंदर सिंह को सितंबर में ही पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद से हटाया गया है। कई नेता ऐसे हैं जो कैप्टन का गुणगान करते हुए देखे गए हैं। हरीश चौधरी ने उन नेताओं से भी बात की है। विधानसभा क्षेत्र फरीदकोट से सांसद मोहम्मद सदीक भी लुधियाना की इस मीटिंग में हाजिर थे। सूत्रों के अनुसार, हरीश चौधरी की तरफ से उनके साथ भी बातचीत की गई है। मोहम्मद सदीक ने दिल्ली में भाजपा नेताओं से मिलकर लौटे कैप्टन अमरिंदर सिंह का चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर स्वागत किया था और उनके पक्ष में बयान भी दिया था।

आज पूरा दिन लुधियाना में कांग्रेसियों से मिलेंगे हरीश चौधरी

हरीश चौधरी आज पूरा दिन लुधियाना में रहने वाले हैं। वह अलग-अलग जगहों पर कांग्रेसियों से मिलेंगे और विधानसभा क्षेत्र वाइज विधायक की रिपोर्ट तैयार करेंगे। क्योंकि प्रदेश अध्यक्ष पहले ही कह चुके हैं कि जरूरी नहीं कि हर विधायक को टिकट दी जाए। जीतने वाले नेताओं को ही टिकट दी जाएगी। हरीश चौधरी का यह दौरा भी इसी लिए है कि वह विधायकों की कार्यप्रणाली और लोकप्रियता का पता लगा सकें।

खबरें और भी हैं...