पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बदलता मौसम:दिन में गर्मी, रात में अधी-बारिश 40-50 किमी/घंटा से चली हवा, कल से फिर एक्टिव होगा मानसून

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अभी तक सूबे में 86.8 एमएम बारिश हुई, सामान्य से 11% कम

दिनभर तेज उमस भरी गर्मी के बाद शुक्रवार शाम कई जिलों में तेज आंधी के बाद बारिश हुई।  जालंधर में करेंट लगने से पिता-पुत्र की मौत हो गई। जालंधर, कपूरथला, गुरदासपुर, लुधियाना और बठिंडा में तेज बारिश होने से मौसम में बदलाव आ गया। यहां बारिश से पहले 40-50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज आंधी चली। मौसम विभाग के मुताबिक 12 जुलाई तक सूबे में कुछ इलाकों में बारिश के आसार हैं। वहीं, पठानकोट समेत कई जिलों में हल्की बारिश हुई है। 

असर: दिन में 3 से 40 बढ़ा पारा, रात में गिरा

दिन के पारा में इस समय 3 से 4 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज हुई। बठिंडा, अमृतसर में सबसे ज्यादा अधिकतम पारा 39 से 40 डिग्री के बीच पारा रिकाॅर्ड हुआ, जबकि लुधियाना व पटियााला में 36-37 डिग्री तक अधिकतम पारा रिकाॅर्ड किया गया है। मॉनसून में गर्मी से राहत ईस्ट की हवा से रहती है, इस समय ये हवा पंजाब में नहीं चल पाने से हल्की बारिश हो रही है।

आगे क्या... मौसम विभाग के मुताबिक सूबे में अगले कुछ दिनों में मानसून की अच्छी बारिश देखने को मिलेगी। इस समय प्री और मानसून की 1 जून से 10 जुलाई तक 86.8 एमएम बारिश रिकाॅर्ड की गई है, जबकि 97.7 एमएम होनी चाहिए थी, ऐसे में पंजाब में अभी सामान्य के मुकाबले 11 प्रतिशत माइनस में बारिश हुई है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें