• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • If There Is A Problem In The Bus, Then Complain To The Transport Minister On 94784 54701, 842 New Buses Will Be Included

पंजाब में बस यात्रियों के लिए काम की खबर:सफर में परेशानी आए तो व्हाट्सएप पर करें शिकायत, परिवहन मंत्री राजा वड़िंग ने जारी किया नंबर; तुरंत होगी कार्रवाई

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग। - Dainik Bhaskar
परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग।

पंजाब में बस में सफर करने वालों को परिवहन विभाग या सफर करते समय किसी भी तरह की परेशानी आती है, तो वे व्हाट्सएप नंबर 94784-54701 पर शिकायत कर सकते हैं। परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग की तरफ से यह नंबर जारी किया गयाा है। साथ ही यह भी ऐलान हुआ है कि सरकारी बसों के बेड़े में 842 और बसें शामिल की जाएंगी। इसके लिए टेंडर लग चुका है और विभाग के अधिकारियों और बसें मुहैया कराने वाली कंपनियों को अगली कार्यवाही जल्द से जल्द अमल में लाने की हिदायत की गई है।

अक्टूबर महीने के अंत तक 250 बसें राज्य में आ जाएंगी, जबकि नवंबर के आखिर तक 592 बसें मिल जाएंगी। वहीं अब हर सप्ताह समूह आरटीए, सचिवों और बस डिपो के जनरल मैनेजरों की साप्ताहिक बैठक हुआ करेगी।

जारी रहेगा बस स्टैंड का सफाई अभियान
पिछले दिनों शुरू किए गए बस अड्डों की सफाई के अभियान को निरंतर जारी रखने के निर्देश देते हुए परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को इसे सुनिश्चित बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि बस अड्डों की सफाई को लेकर ठेकेदारों द्वारा कोताही बरतने की शिकायतें मिली हैं, इसलिए डिपो के जनरल मैनेजर सफाई सम्बन्धी नियमों और शर्तों का उल्लंघन करने वाले ठेकेदारों को कारण बताओ नोटिस जारी करें। दोबारा कोताही बरतने पर जुर्माने की व्यवस्था करें। बस अड्डों से बाहर के क्षेत्र में भी नाजायज कब्जे हटाने के लिए कार्यवाही आरंभ की जाए।

प्राइवेट विद्यार्थियों के लिए फ्री बस पास
प्राइवेट शैक्षणिक संस्थाओं के विद्यार्थियों के लिए बस पास स्कीम लागू करने की संभावनाएं परिवहन विभाग तलाश रहा है। इस संबंध में विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए राजा वड़िंग ने कहा कि जब प्राइवेट संस्थाओं के विद्यार्थियों को वज़ीफ़ा स्कीमों आदि का लाभ दिया जा सकता है तो इनके लिए बस पास जारी करने के बारे में भी विचार किया जाए।

खबरें और भी हैं...