लुधियाना सब्जी मंडी में चला पीला पंजा:लोगे बोले- पिक एंड चूज पॉलिसी के तहत कार्रवाई, राजनीतिक लोगों पर मेहरबान अफसर

लुधियाना4 महीने पहले
सब्जी मंडी में कब्जे हटाती जे.सी.बी।

पंजाब के लुधियाना में सब्जी मंडी भ्रष्टाचार का गढ़ बन चुकी है। सब्जी मंडी में अवैध वसूली कई वर्षों से लगातार जारी है। वहीं मंडी में राजनीतिक लोगों के आर्शीवाद से सरकारी जगहों पर लोगों ने अवैध कब्जे किए हैं। अब जब से सब्जी मंडी एस.डी.एम के अधीन आई तो अवैध कब्जाधारियों पर थोड़ी बहुत सख्ती होनी शुरू हो गई है।

सोमवार को मार्केंट कमेटी और मंडी बोर्ड द्वारा कुछ अवैध कब्जाधारियों पर पीला पंजा चलवाया गया। जेसीबी की मदद से सब्जी मंडी की काफी जगह को कब्जा मुक्त करवाया गया। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि मंडी के अधिकारी पिक एंड चूज पालिसी पर काम कर रहे है। अधिकारियों ने एक सर्विस लाइन तो खाली करवा दी लेकिन दूसरी ओर जिन राजनीतिक आकाओं के आर्शीवाद से अवैध कब्जे हुए है उन पर कार्रवाई करने से मंडी बोर्ड के अधिकारी भी गुरेज करते हैं। मंडी के अधिकारी राजनीतिक लोगों पर मेहरबान नजर आए।

कार्रवाई करीब 2 घंटे चली। 20 से 30 अवैध फड़ों को तोड़़ा गया है। वहीं कई चाय आदि की दुकानें लगाने वालों को भी खदेड़ा गया। मंडी में किसी तरह का विरोध न हो इसलिए थाना बस्ती जोधेवाल की पुलिस और स्पेशल फोर्स तैनात रही।

पुलिस की देखरेख में मंडी में अतिक्रमण हटाए गए। वहीं मंडी बोर्ड के डिप्टी DMO बरिंदर सिंह का कहना है कि जिन लोगों ने अवैध कब्जे किए हैं सभी पर कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...