पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मीटिंग:मिशन शत प्रतिशत की सफलता को रखी मीटिंग मो पेरेंट्स को छात्रों के मूल्यांकन बारे में दी जानकारी

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकारी प्राइमरी स्कूलों में पेरेंट्स मीटिंग शुरू

सरकारी प्राइमरी स्कूलों में पेरेंट्स मीटिंग के पहले दिन पेरेंट्स ने अपने बच्चों की कार्यगुजारी के बारे में जानकारी लेने, वार्षिक परीक्षा की तैयारी करने व कोरोनाकाल में अध्यापकों द्वारा स्टूडेंट्स का उत्साह बनाए रखने के लिए स्कूलों में उत्साह के साथ शिरकत की। जिला शिक्षा आॅफिसर राजिंदर कौर की अगुवाई में मिशन शत प्रतिशत की सफलता के लिए रखी गई पेरेंट्स मीटिंग के दौरान पेरेंट्स को स्टूडेंट्स की जनवरी महीने में किए गए मूल्यांकन के बारे में जानकारी दी। डीईओ राजिंदर कौर बताया कि पंजाब के सरकारी स्कूलों में प्रदान की जा रही प्राइमरी शिक्षा ने प्रदेश का नाम भारत में चमकाया है।

पंजाब प्री-प्राइमरी कक्षा शुरू करने वाला पहला सूबा है व राष्ट्रीय सर्वे अनुसार पंजाब के 3-6 साल के 61.6 फीसदी बच्चों ने स्कूलों में हाजिरी दी। उन्होंने समूह अध्यापकों को इस प्राप्ति के लिए बधाई दी। प्रिंसिपल डाॅ. दविंदर सिंह छिना ने बताया कि पेरेंट्स मीटिंग में स्कूल मुख्य ने पेरेंट्स को पिछले दिनों में स्कूल के बुनियादी ढांचे में हुए विकास, स्कूल को स्मार्ट बनाने के लिए किए यत्न, स्मार्ट क्लास रुमों में लगाए गए प्रोजेक्टरों तथा एलईडी, स्कूलों में करवाए गए बाला वर्क तथा अन्य विकास कार्यों के बारे में जानकारी दी।

वहीं, शिक्षा विभाग पंजाब की हिदायतों के मुताबिक सरकारी प्राइमरी स्कूल मोती नगर में मुख्य अध्यापक सुखधीर सिंह सेखों की अगुवाई में पेरेंट्स मीटिंग की गई। जिसमें पेरेंट्स ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस मीटिंग में कोविड संबंधी जागरूक किया गया व बच्चों की रोजाना जीवन में सेहत की संभाल तथा साफ सफाई संबंधी जानकारी मुहैया करवाई गई। पेरेंट्स को मिशन शत प्रतिशत संबंधी जागरूक किया गया। इस मौके पर पेरेंट्स द्वारा स्कूलों को हर किस्म का सहयोग करने का भरोसा दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें