पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Jagranon Bridge Will Hoist 100 Feet High Tricolor, Park Will Be Beautiful, Important Decisions Taken In City Level Sub Technical Committee Meeting Led By Smart City CEO

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सौंदर्यीकरण:जगराओं पुल पर फहराएगा 100 फीट ऊंचा तिरंगा, पार्क बनेगा सुंदर, स्मार्ट सिटी के सीईओ की अगुवाई में सिटी लेवल सब टेक्निकल कमेटी की मीटिंग में हुए अहम फैसले

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

24 करोड़ की लागत से 4 साल में तैयार हुए जगराओं पुल पर को आकर्षित बनाने के लिए यहां 100 फीट का तिरंगा लहराया जाएगा। साथ ही जगराओं पुल पर कलरफुल लाइटिंग कर सजाया जाएगा, ताकि पुल आकर्षक नजर आए। यहीं नहीं जगराओं पुल पर बनी शहीदों की प्रतिमा के नीचे बने पार्क का भी सुंदर और कलरफुल लाइटिंग से सजाया जाएगा। शहर में शहीदों की बनी प्रतिमाओं को भी लाइटिंग से सजाया जाएगा। यह फैसला स्मार्ट सिटी के सीईओ और निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल की अगुवाई में सिटी लेवल सब टेक्निकल कमेटी की मीटिंग में लिया गया और सभी प्रस्तावों को मंजूरी मिली। साथ ही शहीदों की प्रतिमा और उनके नीचे बने पार्क को भी सुंदर बनाया जाएगा। मलबे को संभालने वाले प्लांट को भी अपग्रेड करने की मंजूरी मिली है। इसके अलावा नगर निगम जोन डी दफ्तर की इमारत के अलावा सिधवां नहर के किनारे बने पुल पर भी लाइटनिंग करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। फायर ब्रिगेड, ट्रक, मशीनरी और फायर ब्रिगेड को अपग्रेड करने के प्रस्ताव मंजूर किए गए है।

पुल पर लगाईं ट्रैफिक लाइटें

जगराओं पुल पर ट्रैफिक पुलिस ने जाम से निजात दिलाने के लिए नई ट्रैफिक लाइटें लगाई हैं। इसके चलते अब लोगों को पुल पर जाम में फंसना नहीं पड़ेगा। वीरवार को डीसीपी ट्रैफिक सुखपाल सिंह बराड़ और एसीपी गुरदेव सिंह ने इसका ट्रायल भी लिया। अब एलिवेटेड रोड की तरफ से आने वाले लोगों को भी पुल के नीचे से घूमकर नहीं आना पड़ेगा। वे सीधा भारत नगर चौक की तरफ मुड़ सकेंगे।

स्वच्छ सर्वेक्षण में रैंकिंग में सुधार को निगम कमिश्नर ने की मीटिंग

लुधियाना | स्वच्छ सर्वेक्षण में शहर की रैंकिंग में सुधार के लिए निगम कमिश्नर ने अलग-अलग शाखाओं के साथ मीटिंग की। कमिश्नर ने एनजीटी की हिदायतों और स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 को लेकर निगम के अलग-अलग महकमों के अफसरों से मीटिंग की। इसमें एनजीटी की हिदायतों का पालन करना यकीनी बनाने और स्वच्छता रैंकिंग में सुधार को नोडल अफसर नियुक्त किए गए। सभी अफसरों को स्वच्छ सर्वेक्षण के कामों से संबंधित दस्तावेजों को समय पर तैयार करने के आदेश दिए गए।

इस दौरान एटुजेड को जमकर फटकार लगाई गई। साथ ही गीला-सूखा कूड़ा अलग-अलग गाड़ियों में लाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि कूड़े की लिफ्टिंग का काम सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट नियम-2016 के मुताबिक यकीनी बनाया जाए। आरडीएफ और कंपोस्ट प्लांट 100% कैपेसिटी पर निर्विघ्न चलाया जाए, ताकि शहर से निकलने वाले कूड़े का 100% निपटारा हो सके।

प्लास्टिक के लिफाफों पर नकेल कसनेे के लिए काटे जाएं चालान

सेहत ब्रांच को हिदायत की गई कि प्लास्टिक के लिफाफों पर नकेल डालने के लिए चालान में तेजी लाई जाए। सेग्रीगेशन और डोर-टु-डोर के काम को 100 फीसदी पूरा करना यकीनी बनाया जाए। बागबानी ब्रांच को हिदायत दी कि 922 पार्कों और ग्रीन बेल्टों में बागबानी वेस्ट के निपटारे के लिए कंपोस्ट पिट का प्रबंध कर उसकी खाद बनाना यकीनी बनाएंगे।

बागबानी वेस्ट जैसे पत्ते आदि को आग लगाने वाले व्यक्ति के चालान काटें। बीएंडआर शाखा के अधिकारियों को हिदायत की कि एमआरएफ के कामों को एनजीटी की हिदायतों के अनुसार समयबद्ध तरीके से पूरा करना यकीनी बनाए। इसके अलावा मीटिंग में मौजूद अधिकारियों को अपनी ब्रांच से संबंधित कामों को समय पर निपटाने की हिदायत की गई, ताकि स्वच्छ सर्वेक्षण में लुधियाना शहर की अच्छी रैंकिंग आ सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें