पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ठगी:परिवार को कनाडा सैटल करने के नाम पर खोखर दंपति ने ठगे 67.39 लाख

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंकज - Dainik Bhaskar
पंकज

विदेश में सैटल करवाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले खोखर दंपति समेत तीन लोगों के खिलाफ थाना डिवीजन 6 पुलिस ने एक पर्चा दर्ज किया है। आरोपियों की पहचान पंकज खोखर, पत्नी सिमरन खोखर और गुरप्रीत सिंह के रूप में हुई है। हालांकि पंकज अमृतसर जेल में बंद है, लेकिन उसे प्रोडक्शन वॉरंट पर लाने की तैयारी की जा रही है। जांच अधिकारी बलविंदर सिंह ने बताया कि बरनाला निवासी रणजीत सिंह ने उन्हें शिकायत दी थी कि आरोपियों ने उनके परिवार को कनाडा में सैटल करने के लिए अपने गिल चौक स्थित मीत ओवरसीज में बुलाया था।

जहां उसने सैटिंग कर ली और अलग-अलग समय पर उनसे 67.39 लाख रुपए हासिल कर लिये। आरोपी ने कहा कि उन्हें कनाडा की फीस डाॅलर में भरनी होगी, इसके लिए 4935 डाॅलर अलग से लिये। लेकिन उसके बाद से आरोपी ने फोन उठाने बंद कर दिए और टालमटोल करने लगा। उन्होंने कहा भी कि विदेश में सैटिंग करवा दो या फिर उनके पैसे वापिस कर दो, लेकिन उसने एक नहीं सुनी। अंत में परेशान होकर पीड़ित ने शिकायत पुलिस से की।

बिना लाइसेंस चल रहे एजेंटों के ऑफिस
शहर में 75 फीसदी ट्रेवल एजेंट एेसे हैं, जिनके पास लाइसेंस ही नहीं है। जोकि लोगों को इसी की आड़ में ठग रहे हैं। पिछले साल पुलिस की टीम ने पासपोर्ट ऑफिस के नजदीक एक एजेंट के आफिस में रेड की थी, जहां से कई दस्तावेज मिले थे और न ही उसके पास कोई लाइसेंस था। इसी तरह से कई और एजेंट्स के खिलाफ पुलिस ने पर्चे दर्ज किए थे। लेकिन अब वो सभी दोबारा वहां धंधे चला रहें है।

खबरें और भी हैं...