सुखबीर बोले- कांग्रेस का बायकाट करें पंजाबी:अकाली सत्ता में आए तो ‘दंगा पीड़ित डवलपमेंट बोर्ड’ बनाएंगे, बाबा विश्वकर्मा के नाम पर यूनिवर्सिटी का भी वादा

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने पंजाब के लोगों से अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के बायकाट का आह्वान किया है। सुखबीर शुक्रवार को लुधियाना में दुगरी के गुरुद्वारा साहिब में 1984 में हुए दंगों के दौरान मारे गए सिखों की याद में आयोजित समारोह में पहुंचे थे।

सुखबीर ने कहा कि पंजाब सरकार ने 8 नवंबर को विधानसभा का जो विशेष सेशन बुलाया है, उसमें वह गांधी परिवार के खिलाफ रेज्योलूशन पास करने की मांग करेंगे। 37 साल बाद भी कांग्रेस शासनकाल में हुए दिल्ली दंगों में मारे गए हजारों सिखों को इंसाफ नहीं मिला। इन दंगों के आरोपी जगदीश टाइटलर जैसे लोगों को कांग्रेस पार्टी पद दे रही है।

सुखबीर ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल अकेली ऐसी पार्टी है जो सिखों के साथ खड़ी है। प्रदेश में जब-जब अकाली दल की सरकार बनी है, उसने दंगों में मारे गए सिखों के परिवारों से जुड़े सभी मसले हल किए हैं। 2022 के विधानसभा चुनाव के बाद पंजाब में अकाली दल की सरकार बनी तो प्रदेश में दंगा पीड़ित डवलपमेंट बोर्ड बनाया जाएगा। यह बोर्ड दंगा पीड़ित परिवारों के लिए काम करेगा।

सुखबीर ने बाबा विश्वकर्मा के नाम पर लुधियाना एरिया में नई यूनिवर्सिटी बनाने का ऐलान भी किया। सुखबीर ने कहा कि पेट्रोल-डीजल पर केंद्र सरकार की ओर से एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद अब पंजाब में कांग्रेस सरकार को भी वैट कम करना चाहिए ताकि महंगाई से परेशान जनता को राहत मिल सके।

परिवहन मंत्री वड़िंग पर हमला

सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब के परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग केवल अकाली दल से संबंधित ट्रांसपोर्टरों पर कार्रवाई कर रहे हैं और कांग्रेस विधायकों और पार्टी से जुड़े ट्रांसपोर्टरों की बसों पर कोई एक्शन नहीं हो रहा। सुखबीर बादल ने कहा कि उनके परिवार के स्वामित्व वाली किसी भी कंपनी की कोई भी बस बिना परमिट नहीं चलती। राजा वड़िंग को जो करना है, करता रहे। उन्हें उसकी कोई परवाह नहीं।

कॉफी विद सुखबीर’ में पहुंचे बादल
सुखबीर बादल ने शुक्रवार को लुधियाना फेरी के दौरान ‘कॉफी विद सुखबीर बादल’ प्रोग्राम के तहत लुधियाना नॉर्थ विधानसभा हलके में कार्यक्रम किया। इस दौरान पर युवाओं ने अलग-अलग मुद्दों पर सुखबीर से सवाल पूछे। सुखबीर ने कहा कि वह लगातार इन कार्यक्रमों के जरिये आम लोगों से मिल रहे हैं ताकि उनकी बातें सुनकर मुद्दे आइडेंटिफाई करके उन्हें पार्टी के घोषणा-पत्र में शामिल किया जा सके।

खबरें और भी हैं...