घोड़ा-रेहड़े पर कचहरी पहुंचे वकील:पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन, केंद्र और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घोड़ा गाड़ी पर सवार होकर कचहरी जाते हुए वकील। - Dainik Bhaskar
घोड़ा गाड़ी पर सवार होकर कचहरी जाते हुए वकील।

तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ शहर के एक वकील ने अनोखा प्रदर्शन किया है। वकील अपने साथियों के साथ घोड़ा गाड़ी पर सवार होकर कचहरी पहुंचा और केंद्र व पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार उछाल आ रहा है। जिससे आम लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वकालत करते वकील नरिंदर आदिया अपने साथी वकीलों के साथ आज घर से घोड़ा गाड़ी लेकर कचहरी पहुंचे और इसे उनका एक साथी चला रहा था। इनकी ओर से कचहरी के पास ही एक पेट्रोल पंप पर खड़े होकर रोष भी जाहिर किया गया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई है। वह हाथ में सरकार के खिलाफ तख्तियां पकड़कर जा रहे थे। नरिंदर आदिया और उसके साथी घोड़ा गाड़ी पर कचहरी पहुंचे और वहां भी नारेबाजी की, इस समय उनका साथ अन्य वकीलों ने भी दिया है।

वकील नरिंदर आदिया का कहना है कि वकालत के साथ साथ वह लोगों को दरपेश आ रही समस्याओं को लगातार उठाते आ रहे हैं और इसी क्रम में उनकी ओर से यह रोष स्वरूप घोड़ा गाड़ी चलाई गई है। उनका कहना था कि सरकार ने हालात ही ऐसे कर दिए हैं कि आम व्यक्ति पास डलवाने के लिए तेल तक नहीं है। उनका कहना है कि आज तेल की कीमत 106 रुपए पहुंच गई है और गाड़ी पर पैसा खर्च कर पाना हर व्यक्ति के बस की बात नहीं है।

शहर की सड़कों पर रोष जाहिर करते हुए घोड़ा रेहडी पर कचहरी जाते वकील
शहर की सड़कों पर रोष जाहिर करते हुए घोड़ा रेहडी पर कचहरी जाते वकील

लगातार बढ़ रही तेल की कीमतें
पेट्रोल व डीजल की कीमतों में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। आज पेट्रोल की कीमत पेट्रोल 106. 39 रुपए और डीजल के रेट डीजल 96.13 रुपए है। यह रेट पिछले दस दिन से लगातार बढ़ रहे हैं। पेट्रोल पंप एसोसिएशन के अध्यक्ष सुखजिंदर सिंह और सचिव राजीव मित्तल के अनुसार पेट्रोल की कीमतों में पिछले दस दिन से लगातार कभी 10 पैसे तो कभी 20 पैसे की वृद्धि हो रही है। इससे पहले एक माह तक तेल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हुई थी। इससे अकेले उपभोक्ता ही नहीं बल्कि वह भी परेशान हैं।

त्योहारों के सीजन में महंगाई ने निकाला लोगों का दिवाला
त्योहारों का सीजन शुरू है और इस बीच लगातार बढ़ रही तेल की कीमतों के कारण रोजाना इस्तेमाल की चीजें भी महंगी हो रही हैं। इससे आम जन का दिवाला निकलने को हुआ पड़ा है। पहले कोरोना की मार और अब बढ़ रही तेल की कीमतों के कारण लोगों को घर चलाना मुश्किल हो रहा है। यही कारण है कि लोग सरकार से टैक्स कम कर राहत की मांग कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...