पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट घोटाला:दोनों पार्टियों के नेताओं ने एक-दूसरे को ठहराया दोषी, भाजपा कार्यकर्ता की 1 आंख की रोशनी गई

लुधियाना7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से एक-दूसरे पर की गई पत्थरबाजी का मामला - Dainik Bhaskar
कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से एक-दूसरे पर की गई पत्थरबाजी का मामला

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट घोटाले को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार को भाजपाइयों व कांग्रेसियों में चले ईंट-पत्थर से दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। जिनका डीएमसी, सीएमसी में इलाज जारी है। रविवार को दोनों पार्टियों के नेताओं ने अपने कार्यकर्ताओं का हाल चाल लिया और हमले के लिए एक दूसरे को दोषी ठहराया। हमले में जख्मी भाजपा कार्यकर्ता 24 वर्षीय नवीन सैनी की एक आंख की रोशनी पूर्ण रूप से समाप्त हो गई। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं में विरोध की लहर दौड़ गई है।

भाजपा युवा मोर्चा के पंजाब प्रधान राणा भानु प्रताप सिंह, स्टेट वाइस प्रधान एडवोकेट अशोक सरीन, जिला प्रधान कुशाग्र कश्यप गंभीर रूप से घायल हुए नवीन सैनी, मंडल प्रधान राहुल कौशल, मनु अरोड़ा से मिलने पहुंचे। राणा भानु प्रताप ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु, पंजाब सरकार व पंजाब पुलिस के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। नेताओं ने आरोप लगाया कि सरकारी गुंडे एवं गुंडागर्दी से कांग्रेस 350 करोड़ का घोटाला दबाना चाहती है जो भाजपा कभी नहीं होने देगी।

मंत्री के इशारे और लुधियाना पुलिस के सहयोग से हुई अमानवीय घटना : भाजपा

भाजपा नेताओं ने कहा कि यूथ कांग्रेस ने ये अमानवीय आपराधिक घटना मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर की शह पर मंत्री आशु के इशारे और लुधियाना पुलिस के सहयोग से की है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों भाजपा ने लुधियाना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन रमन बाला सुब्रह्मण्यम द्वारा इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट की क़रीब 350 करोड़ों की जमीन का मंत्री के चेहते को कौड़ियों के भाव बेच पंजाब के सरकारी खजाने को करोड़ों रुपए का चूना लगाने वाले भ्रष्टाचार के मामले को उजागर किया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि आहत मंत्री भारत भूषण आशु व चेयरमैन ने ये हमला सोची समझी साजिश के तहत स्थानीय पुलिस के संरक्षण से यूथ कांग्रेस जिला प्रधान योगेश हांडा के नेतृत्व में सरकारी गुंडे भेज कर करवाया है। हिंसक प्रदर्शन की जानकारी होने के बावजूद मंत्री आशु के इशारे पर सुरक्षा के पुख़्ता इंतजाम नहीं किए गए। वहीं, भारतीय जनता पार्टी पंजाब के कैशियर गुरुदेव शर्मा देबी अस्पताल में उपचाराधीन भाजयुमो नवीन सैनी का हाल चाल लेने पहुंचे। देबी ने कहा कि नवीन पार्टी के एक ऊर्जावान और समर्पित सिपाही हैं। भाजपा नवीन के परिवार के साथ है। कांग्रेस द्वारा किए गए किसी भी तरह के हमले, गुंडागर्दी और धक्केशाही को बर्दाश्त नहीं करेंगी और उनका मुंह तोड़ जवाब देगी।

भाजपा पंजाब में गुंडागर्दी से लोकतंत्र को दबाना चाहती है : कांग्रेस

इधर, पंजाब कांग्रेस के वर्किंग प्रधान कुलजीत नगरा भाजपा कार्यालय के बाहर शांतिमय प्रदर्शन करने रहे कांग्रेसियों पर भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से की गई पत्थरबाजी में जख्मी हुए युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता साहिल बस्सी समेत अन्य घायलों से मिलने पहुंचे। उनके साथ कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु, पंजाब युवा कांग्रेस के प्रधान वरिन्द्र सिंह ढिल्लों, वरिष्ठ कांग्रेस नेता परमिंदर मेहता, राकेश पराशर, सनी भल्ला, जिला युवा कांग्रेस प्रधान योगेश हांडा भी थे। नगरा ने कहा कि भाजपा पंजाब में गुंडा गर्दी से लोकतंत्र को दबाना चाहती है।

एक सोची समझी चाल के तहत पंजाब में कानून व्यवस्था को ख़राब करने पर तुली है। ताकि राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा सकें। उन्होंने चेतावनी दी कि कांग्रेस ऐसा होने नहीं देगी। चुनाव नजदीक देख अकाली दल बादल किसान के हक में मगरमच्छ के आंसू बहा नोटंकी कर रहा है।कांग्रेस पार्टी के पंजाब सचिव सुनील मैफिक ने कहा कि भाजपा द्वारा किया गया यह कार्य शर्मनाक है। अगर भाजपा सरकार जनता के हित में होती तो आज पंजाब में उनका तिरस्कार न हो रहा होता।

खबरें और भी हैं...