पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आवेदक नाखुश:लर्निंग लाइसेंस की प्रिंटिंग को ब्लू पेपर खत्म, पेंडेंसी 3400 पार पहुंची

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आवेदक इससे नाखुश होकर लर्निंग लाइसेंस के प्रिंट की ही मांग कर रहे हैं। - Dainik Bhaskar
आवेदक इससे नाखुश होकर लर्निंग लाइसेंस के प्रिंट की ही मांग कर रहे हैं।
  • आवेदक बोले-फीस पूरी भरी है, लेकिन वॉट्सएप पर दी जा रही पीडीएफ फाइल

आरटीए ऑफिस के तहत आते ड्राइविंग टेस्ट सेंटर सिविल लाइंस में लर्निंग लाइसेंस लोगों को नहीं मिल रहे हैं। जिस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक सप्ताह से लर्निंग लाइसेंस की प्रिंटिंग ब्लू पेपर न होने के कारण रुकी हुई है। जिससे यह पेंडेंसी 3400 के पार पहुंच गई है। लर्निंग लाइसेंस लेने के लिए आने वाले लोगों को या तो वाइट पेपर पर प्रिंट निकाल कर दिया जा रहा है। या फिर पीडीएफ फाइल वाॅट्सएप की जा रही है। परंतु आवेदक इससे नाखुश होकर लर्निंग लाइसेंस के प्रिंट की ही मांग कर रहे हैं।

बता दें कि लर्निंग लाइसेंस के लिए ब्ल्यू प्रिंट चंडीगढ़ से मंगवाने पड़ते हैं, जिन पर सीरियल नंबर लगा होता है और वहीं मान्य भी होता है। जवद्दी के राकेश कुमार ने बताया कि उसने लर्निंग लाइसेंस के लिए सरकारी द्वारा मांगी गई पूरी फीस भरी है तो वह लर्निंग लाइसेंस का ही प्रिंट लेकर जाएगा। पीडीएफ व वाइट पेपर पर निकाला प्रिंट पुलिस द्वारा नहीं माना जाता। डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी है कि कमी को पूरा करे।

गोपाल नगर के हरिंदर सिंह ने बताया कि वह कुछ दिन पहले अपना लर्निंग लाइसेंस लेने के लिए ट्रैक पर गया तो उसे पीडीएफ फाइल वाॅट्सएप कर दी गई। प्रिंट मांगने पर कहा कि जब आएगा, तब बता देंगे।

चंडीगढ़ भेजी गई है मेल सोमवार को आ जाएंगे पेपर

क्लर्क अमरदीप सिंह ने बताया कि लर्निंग लाइसेंस के लिए ब्लूू प्रिंट खत्म होने की मेल चंडीगढ़ भेज दी गई है। सोमवार तक पेपर आ जाएंगे। पहले से प्रोसेस इस बार थोड़ा अलग किया गया है। इसलिए देरी हो गई है।

खबरें और भी हैं...