पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई गाइडलाइंस:लुधियाना मैरिज-पैलेस वेल्फेयर एसो. ने सीएम को लिखा पत्र, गाइडलाइंस पर दोबारा विचार करे सरकार

लुधियाना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 80 फीसदी शादी समारोह रद्द कर दूसरे राज्यों को दिए जा रहे आर्डर

कोरोना महामारी के चलते बंद होने की कागार पर खड़े लुधियाना मैरिज-पैलेस वेल्फेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने बुधवार को एक मीटिंग का आयोजन किया। जिसमें उन्होंने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिखकर नई गाइडलाइंस पर दोबारा विचार करने का आग्रह किया है। प्रधान अमरजीत सिंह संत ने कहा कि कोरोना के चलते कारोबार वैसे ही बंद है, उसपर से सरकार द्वारा नई गाइड लाइंस जारी कर पंजाब भर में मैरिज-पैलेस मालिकों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। उन्होंने कहा कि मल्टीप्लेक्स में 50 फीसदी लोगों के जाने की मंजूरी है। लेकिन मैरिज पैलेसों में 50 से 100 लोगों को जाने की अनुमति है। जबकि उनके पैलेस की कपेसिटी मल्टीप्लेक्स से कई गुना ज्यादा है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही इस पर गौर नहीं किया गया तो कारोबार पूरी तरह से बंद हो जाएगा।

बुकिंग रद्द होने से मैरिज पैलेस और रिजॉर्ट को हो रहा भारी नुकसान

वाइस प्रेसिडेंट इंदरजीत सिंह व जनरल सेकेट्री रजनीश कालरा ने कहा कि लुधियाना में 130 मैरिज पैलेस और रिजोर्ट हैं, जोकि हर साल 5 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार देतें है, उनके साथ साथ गरीब तपके के लोगों की भी रोजी-रोटी के लाले पड़ गए हैं। स्पोक्सपर्सन विकास श्रीवास्तव ने बताया कि अप्रैल-मई के महीने में ही 1500 से अधिक एडवांस बुकिंग हो रखी हैं, लेकिन सरकार के फैसले के चलते इनमें से 80 फीसदी से ज्यादा हरियाणा, हिमाचल और राजस्थान मंे शिफ्ट हो गए हैं। इन बुकिंग्स के कैंसिल होने से केवल मैरिज पैलेस व रिजोर्ट को ही नुकसान नहीं हो रहा, बल्कि इसके साथ जुड़ी अन्य व्यवसायों को भी मार झेलनी पड़ रही है।

200 गेस्ट इंडोर और 500 गेस्ट ओपन में बुलाने की दी जाए अनुमति

एसोसिएशन के पैट्रर्न सुखदर्शन जैन भोला, राजवंत सिंह ग्रेवाल और चमनलाल तांगड़ी ने कहा कि मैरिज पैलेस व रिजोर्ट में पढ़े लिखे गैस्ट आते हैं और हम हर तरीके की सरकारी गाइडलाइंस (एसओपी) को फाॅलो करते हैं। हम सरकार को यही भरोसा दिलाते हैं कि अगर हमें अन्य राज्यों की तरह ही 200 गेस्ट इंडोर और 500 गेस्ट ओपन में बुलाने की अनुमति दे दें तो ये इंडस्ट्री बचाई जा सकती है। इस मौक पर ज्वाइंट सेकेट्री कृष्ण ठाकुर, फाइनांस सेकेट्री पंकज गुप्ता लीगल एडवाइजर गुरप्रीत सिंह मल्ली, सीनियर एडवाइजर जतिंदर धीमान और चेयरमैन मनजिंदर सिंह भी शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें