लुधियाना पुलिस ने दबोचा गैंगस्टर मोविश बैंस:गन पॉइंट पर छीनी थी फॉर्च्यूनर, साथियों के साथ मिलकर करता था लूटपाट

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
CIA स्टाफ द्वारा पकड़ा गया गैंगस्टर मोविश बैंस। - Dainik Bhaskar
CIA स्टाफ द्वारा पकड़ा गया गैंगस्टर मोविश बैंस।

पंजाब के जिला लुधियाना में CIA-1 की टीम ने गैंगस्टर मोविश बैंस को किला मोहल्ला से गिरफ्तार किया है। आरोपी मोविश बैंस से पुलिस ने एक 32 बोर की पिस्टल और 2 जिंदा कारतूस बरामद किए। मोविश बैंस पर आरोप था कि उसने ग्रोवर सर्विस स्टेशन, पक्खोवाल रोड जंड़ू चौक सिविल लाइन्स में जगनजोत सिंह से फॉर्च्यूनर कार पिस्टल की नोक पर छीनी थी। मोविश के साथ उसके साथी न्यूटरन निवासी दुगरी पर भी थाना डिवीजन नंबर 8 की पुलिस ने मामला दर्ज किया था। न्यूटरन इस मामले में पहले ही गिरफ्तार है।

आरोपी मोविश बैंस की तलाश में पुलिस कई जगहों पर छापामारी कर चुकी थी। बताया जा रहा है कि मोविश बैंस हरिद्वार, हिमाचल, उत्तराखंड आदि जगहों पर छिप कर रह रहा था। पुलिस को सूचना मिली थी कि मोविश किला मोहल्ला में घूम रहा है। इसके बाद पुलिस ने रेड करके आरोपी को काबू किया।

प्रेसवार्ता दौरान जानकारी देते पुलिस कमिश्नर कौस्तुभ शर्मा।
प्रेसवार्ता दौरान जानकारी देते पुलिस कमिश्नर कौस्तुभ शर्मा।

पुलिस कमिश्नर कौस्तुभ शर्मा ने बताया कि आरोपी मोविश अपने साथियों के साथ पहले भी कई लूटपाट की वारदातें कर चुका है। उस पर पहले भी 4 मामले इरादा-ए-कत्ल के दर्ज है। आरोपी पुनीत बैंस गैंग का एक्टिव गुर्गा है। गैंगस्टर पुनीत बैंस शुभम अरोड़ा उर्फ मोटा और रिशव बैनीपाल उर्फ नानू के साथ पुरानी दुश्मनी है जिस कारण वह एक दूसरे पर जानलेवा हमला करते करते थे।

आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड लिया जा रहा है। मोविश बैंस के पकड़े जाने के बाद काफी हद तक शहर में फायरिंग आदि के मामले कम हो जाएंगे। पिछले कई मामलों से भगोड़ा चल रहे गैंगस्टर जतिंदर जिंदी भी पुलिस के टारगेट पर है आने वाले दिनों में जिंदी को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।