लुधियाना में लुटेरे नए तरीके से लगा रहे चूना:पुलिस सोशल मीडिया पर कर रही जागरूक, अपील- आवाज लगने पर रुके नहीं

लुधियाना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लुधियाना पुलिस द्वारा फेसबुक पर लोगों को जागरूक करने के लिए डाली गई पोस्ट। - Dainik Bhaskar
लुधियाना पुलिस द्वारा फेसबुक पर लोगों को जागरूक करने के लिए डाली गई पोस्ट।

पंजाब के शहर लुधियाना की पुलिस लगातार लोगों को अपराध मुक्त करने के लिए यत्नशील है। लुधियाना पुलिस समय-समय पर लोगों को नए-नए तरीके से बदमाशों द्व‌ारा लूटे जाने पर जागरूक कर रही है। लुधियाना पुलिस अपने फेसबुक पेज से भी लोगों को हमेशा जागरूक करती आई है कि लोग बदमाशों से अपना बचाव कैसे करें।

आज लुधियाना पुलिस ने तड़के फेसबुक पर एक पोस्ट डाली, जिसमें उन्होंने शहर निवासियों से अपील की है कि यदि कोई व्यक्ति हाईवे पर यात्रा कर रहा है और उस दौरान कोई व्यक्ति पीछे से आवाज लगाकर रोकता है तो सतर्क रहें। आवाज सुनकर गाड़ी को बिल्कुल न रोकें। आज कल बदमाशों ने नया तरीका लूटने का ढूंढ निकाला है।

बदमाश वाहन के पीछे लगा रजिस्ट्रेशन नंबर सोशल मीडिया ऐप पर चैक कर लेते हैं। उसमें वाहन के मालिक का नाम शो होने लगता है। फिर बदमाश उस वाहन चालक के नाम से उसे आवाज लगाते हैं। वाहन चालक को लगता है कि वह उसकी पहचान का व्यक्ति है, लेकिन जैसे ही वह वाहन रोकता है तो बदमाश उससे मारपीट करके लूट लेते हैं।

पुलिस लोगों को जागरूक कर रही है कि यदि लूट से बचना है तो हाईवे पर किसी तरह की आवाज आने पर रुके नहीं, अपने सफर को जारी रखें। बता दें कि लुधियाना शहर में लूटपाट के नए-नए तरीके आजमा कर आपराधिक गतिविधियों वाले लोग वारदातों को अंजाम दे जाते हैं। यह ऐसे लोग हैं जो वारदात को अंजाम देकर दूसरे राज्यों में भाग जाते हैं।