UP से 10000 में देसी पिस्तौल खरीद की वारदात:दुकानदार की पत्नी को गोली मार लूटे मोबाइल; 5 लाख रुपए, कबाड़ी समेत पांच काबू

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लुधियाना में लुटेरों से बरामद सामान देखते हुए पुलिस कमिश्नर। - Dainik Bhaskar
लुधियाना में लुटेरों से बरामद सामान देखते हुए पुलिस कमिश्नर।

उत्तर प्रदेश (UP) से 10000 रुपए में कट्टा खरीद कर अपराधी ने लुधियाना में दुकानदार की पत्नी को गोली मार मोबाइल और 5.8 लाख रुपए लूट लिए। पुलिस ने जांच के बाद लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों और उनसे सामान खरीदने वाले दुकानदार और कबाड़ी को गिरफ्तार किया है। तीनों लुटेरे कुछ समय पहले ही जेल से बाहर आए थे और लूट की कई वारदात को अंजाम दे चुके थे। पुलिस ने इनसे लूट के 1 लाख 5 हजार रुपए, 315 बोर का देसी कट्टा, 19 मोबाइल फोन, 2 lCD, 2 होम थिएटर और अन्य सामान बरामद किया है।

आरोपियों की शिनाख्त बॉबी सिंह निवासी मखन का वेहड़ा मनजीत नगर लुधियाना, शलिंदर मिश्रा निवासी पिपल चौक, सुनील कुमार निवासी ढंडारी खुर्द, कबाड़ी अशोक मसीह निवासी माडल टाउन लुधियाना और मोबाइल फोन खरीदने वाले दुकानदार अशोक कुमार निवासी ग्यासपुरा के तौर पर हुई है। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के अनुसार तीनों लुटेरों के खिलाफ पहले भी अलग अलग थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं।

लुधियाना में लुटेरों बरामद हुआ सामान।
लुधियाना में लुटेरों बरामद हुआ सामान।

नवंबर में लूटे थे मोबाइल और नगदी

CP के अनुसार 15 नवंबर को नवनीत कुमार और उसकी पत्नी फोकल प्वाइंट में अपनी दुकान बंद कर सारा सामान बैग में डालकर घर जाने लगे थे। इसी दौरान तीन युवक उनकी दुकान पर आए, इनके हाथ में दरात था, आते ही उनसे बैग की मांग करने लगे जब नवनीत कुमार की पत्नी ने इसका विरोध किया तो लुटेरों ने उसकी जांघ में गोली मार दी थी और उनसे लूटपाट की।

पहले भी कर चुके हैं वारदात

तीनों लुटेरों के खिलाफ पहले भी दूसरे जिलों में लूट और चोरी के कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनकी तरफ से ही कंगनवाल एरिया की एक दुकान में सेंधमारी कर वहां से मोबाइल चोरी किए थे।

खबरें और भी हैं...