पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शुरुआत:लुधियाना को बनाएंगे विकसित शहर, शहरी वातावरण सुधार प्रोग्राम के पड़ाव-2 की ऑनलाइन शुरुआत

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देश का मैनचेस्टर कहलाने वाले लुधियाना को सबसे विकसित शहर बनाया जाएगा। यह दावा शनिवार को शहरी वातावरण सुधार प्रोग्राम के पड़ाव-2 की ऑनलाइन शुरुआत करते कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने किया। इस मौके पर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी ऑनलाइन जुड़े।

आशु के साथ विधायक संजय तलवाड़, सुरिंदर डाबर, कुलदीप वैद, मेयर बलकार संधू, डीसी वरिंदर कुमार शर्मा और निगम कमिश्नर प्रदीप कुमार सभ्रवाल बचत भवन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 11 हजार करोड़ रुपए की लागत वाले प्रोग्राम के पड़ाव-2 के उद्घाटन मौके पर शामिल हुए विधायक राकेश पांडे, मनी गरेवाल, विक्की दत्ता, रोहित चोपड़ा ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेखेवाल से ऑनलाइन प्रोग्राम में हिस्सा लिया।

प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य शहरी क्षेत्रों में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लाट लगाने, 24 घंटे 7 दिन पीने योग्य पानी की सप्लाई, एलईडी लाइटें और राज्य के हर शहरी क्षेत्र में वैज्ञानिक तरीके से सॉलिड वेस्ट का निपटारा करना है। आशु ने दावा किया कि शायद लुधियाना ही ऐसा शहर होगा, जिसमें स्मार्ट सिटी मिशन के तहत नए प्रोजेक्ट और सरकारी योजनाएं हर कोने में चल रही हैं। सराभा नगर मार्केट प्रोजेक्ट में सभी लैंडस्केप कार्य के डिजाइन, सप्लाई और स्थापना का अपग्रेडेशन शामिल है।

इसमें बिजली सेवाओं का अंडरग्राउंड होना भी शामिल है। शिंगार सिनेमा से ट्रांसपोर्ट नगर तक गंदे नाले का 17.85 करोड़ रुपए की लागत वाला प्रोजेक्ट भी चल रहा है। मंत्री ने मेयर, प्रधान और पार्षद को यह भी सलाह दी कि वह करदाताओं की मेहनत का पैसा सही ढंग से खर्च करें और प्रोजेक्टों में बरती जाती चीजों या उत्पादों की गुणवत्ता से समझौता किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आशु ने बताया कि आधुनिक बूचड़खाने, स्मार्ट स्कूल, सिधवां नगर वॉटर फ्रंट विकास प्रोजेक्ट, सरकारी इमारतों की छत्तों पर सोलर सिस्टम समेत कई प्रोजेक्ट या तो टेंडर प्रक्रिया अधीन हैं या फिर चल रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें