पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Many Youths Who Had Dreamed Of Recruiting In The Army, Had Given Up Their Jobs, The Daily Wages Are Being Paid To Return The Interest.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेना भर्ती के नाम पर ठगी का मामला:सेना में भर्ती का सपना देख कई युवकों ने छोड़ दी थी नौकरी, ब्याज पर लिए पैसे लौटाने को लगा रहे दिहाड़ी

लुधियाना7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोपी के खिलाफ 150 युवाओं ने दी शिकायत, कार्रवाई न होने से बेहाल
  • पीडित बोले- पुलिस ने मुख्य आरोपी के दो साथियों को बुलाया, चाय पिला लौटाया

सेना भर्ती के नाम पर ठगी का आरोपी लाडोवाल का प्रदीप सिंह उर्फ सरवन सिंह गिल कई राज्यों के युवाओं से करोड़ों रुपए ऐंठ चुका है। आरोपी के खिलाफ लगातार पीड़ित सामने आकर शिकायतें दे रहे हैं। 150 युवकों ने जगराओं, बरनाला और संगरूर में ठगी की शिकायतें दी हैं। इस पर जांच चल रही है। सेना में भर्ती का सपना देख कई युवक नौकरी छोड़ चुके थे। अब दिहाड़ी लगा ब्याज पर लिए पैसे लौटाने को मजबूर हैं।

कई पीड़ित ऐसे भी हैं, जिनकी अभी तक सुनवाई नहीं पाई। उनका कहना है कि पुलिस उन्हें सिर्फ सरकारी दफ्तरों-थानों के चक्कर कटवा रही है, लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही। वह पिछले 5 महीनों में कई बार शिकायत दे चुके हैं। ठगी का शिकार होने के बाद कई युवकों की जिंदगी पटरी से उतर चुकी है। जानकारी के अनुसार प्रदीप सिंह ने सेना में भर्ती कराने के नाम पर ठगा थी। वह यूपी की जेल में बंद है।

ईओ विंग के कई चक्कर काटे, फिर भी सुनवाई नहीं

फल्लेवाल गांव के चन्न सिंह के अनुसार उसने अपने गांव और आसपास के गांव के 14 युवकों की शिकायत की। पहले लुधियाना के सीपी को दी, जहां से उसे ईओ विंग भेजा। उन्होंने बिना कार्रवाई किए शिकायत जगराओं भेज दी। फिर वह कई दिन जगराओं ईओ विंग के चक्कर काटते रहे, मगर सुनवाई नहीं हुई। वह कई बार चक्कर लगाकर आए, मगर हर बार जल्द एक्शन लेने की बात कहकर वापस भेज देते हैं। चन्न ने आरोप लगाया कि पुलिस ने प्रदीप के दो साथियों को पूछताछ के लिए बुलाया। हमें कमरे से बाहर भेजकर उन्हें चाय पिलाकर भेज दिया।

गाय बेची, कर्ज लेकर दिए थे आरोपी को पैसे

गांव पक्खोवाल के अमनदीप सिंह के अनुसार उसने घर पर गाय रखी थी। उसी का दूध बेचकर गुजारा चलाते थे, लेकिन भर्ती होने के लिए गाय बेची और 20 हजार रुपए ब्याज पर लेकर कुल 70 हजार रुपए आरोपी को दिए। मगर ठगी के बाद अब पांच हजार रुपए दिहाड़ी कर कर्ज उतार रहे हैं। पुलिस को शिकायत दी है। अब पता नहीं कब कार्रवाई होगी।

पिता के साथ सब्जी बेच कर रहा गुजारा

गांव नंगल के सरवन सिंह ने बताया कि उसके पिता सब्जी बेचकर घर का गुजारा करते हैं। उन्होंने किसी से उधार पकड़कर 50 हजार रुपए आरोपी को दिए थे, लेकिन अब धोखाधड़ी होने के बाद सारा सिस्टम खराब हो गया। वह पढ़ना चाहता था, लेकिन सरवन मजबूरी के कारण पिता के साथ सब्जी बेच उधार चुका रहा है। उसके अनुसार पुलिस को शिकायत देने के बावजूद 5 माह से चक्कर लगा रहे हैं।

पीड़ितों की शिकायतें आई हैं। इस पर जांच की जा रही है। पहले शिकायत में दो लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया था।
-एसएचओ रमनदीप सिंह, ईओ विंग, जगराओं

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser