बड़ा मुद्दा बनेगा गौहत्या !:लुधियाना में संघर्ष की रूपरेखा बनाएंगे हिंदू संगठन; मीटिंग में कर सकते हैं मार्च का ऐलान

लुधियाना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के लुधियाना में गौवंश के सिर मिलने के बाद से माहौल तनावपूर्ण है। यह मामला बड़ा रूप ले सकता है, हिंदू संगठनों की तरफ से इसे लेकर बुधवार को मीटिंग की जा रही है। मीटिंग में इसके खिलाफ अगले संघर्ष की रूप रेखा तैयार की जानी है।

हिंदू संगठनों की बैठक ताजपुर रोड के शनिधाम मंदिर में की जा रही है। हिंदू संगठनों की तरफ से आरोपियों के पकड़े नहीं जाने के विरोध में बड़ा मार्च किया जा रहा है और इसकी तारीख का एलान मीटिंग में कर दिया जाएगा। हिंदू संगठनों का कहना है कि इस तरह से गौ की हत्या बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर पुलिस ने जल्द ही प्रभावी कार्रवाई नहीं की तो वह इसके खिलाफ चल रहे संघर्ष को और तेज करेंगे।

गो हत्या के विरोध में प्रदर्शन करते हिंदू संगठन सदस्य। (फाइल फोटो)
गो हत्या के विरोध में प्रदर्शन करते हिंदू संगठन सदस्य। (फाइल फोटो)

जीवन नगर चौकी के पास मिले गोवंश के शव

24 नवंबर सुबह जीवन नगर चौकी के पीछे फोकल पॉइंट फेस-5 स्थित खाली प्लाट में कूड़े के डंप में 2 गायों को काट कर फेंका गया था। उनके सिर काट कर अलग फेंके गए थे। उनमें से एक गाय गर्भवती थी, इसके अलावा एक बछड़े को भी मार कर फेंका गया। इसके बाद हिंदू संगठन धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और चंडीगढ़ रोड पर धरने के अलावा पुलिस कमिश्नर कार्यालय के बाहर भी धरना दिया। थाना फोकल पॉइंट पुलिस ने केस दर्ज किया था।

पुलिस बना चुकी है SIT जांच तेज

पुलिस की तरफ से जॉइंट कमिश्नर आफ पुलिस जे. एलन चेलियन की अगुवाई में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) बनाई है। इसमें एडीसीपी-4 रूपिंदर कौर सरां तथा थाना फोकल पॉइंट प्रभारी इंस्पेक्टर दविंदर शर्मा को लिया गया है। टीम ने अपनी जांच शुरू कर दी है, आस पास के एरिया के सभी हलाल झटकइयों की लिस्ट बनाकर उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने आस पास के कुछ एरिया के सीसीटीवी कैमरे भी चेक किए हैं। मगर अभी तक कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा है।

खबरें और भी हैं...