कांग्रेस MLA ने चन्नी को घेरा:यूनिवर्सिटी के VC को बताया RSS एजेंट, CM ने पास बैठने को कहा तो कर दिया इनकार

लुधियाना5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम चन्नी के समक्ष विरोध जाहिर करते हुए मदनलाल जलालपुर - Dainik Bhaskar
सीएम चन्नी के समक्ष विरोध जाहिर करते हुए मदनलाल जलालपुर

पटियाला में पंजाबी यूनिवर्सिटी में मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी और वित्त मंत्री मनप्रीत बादल को अपने ही विधायक मदनलाल जलालपुर के विरोध का सामना करना पड़ा। विधायक यूनिवर्सिटी के VC डॉ. अरविंद को RSS का एजेंट बता रहे थे।

CM चन्नी और मनप्रीत बादल हॉल में पहुंचकर जैसे ही कुर्सी पर बैठने लगे तो जलालपुर ने कहा कि यूनिवर्सिटी के VC आरएसएस के एजेंट हैं और उन्हें कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लगाया था। क्या यहां RSS की सरकार चल रही है। इसके बाद CM चन्नी को कहना पड़ा कि 'यार अपने कंट्रोल पर भी रहना होता है।' इसके बाद विधायक जलालपुर को CM चन्नी ने पास बैठने को कहा तो उन्होंने वहां बैठने से मना कर दिया और सामने कुर्सी पर जाकर बैठ गए। इसके बाद CM चन्नी और वित्त मंत्री ने पत्रकार वार्ता की।

पंजाबी यूनिवर्सिटी में पत्रकार वार्ता के दौरान CM चन्नी और वित्त मंत्री।
पंजाबी यूनिवर्सिटी में पत्रकार वार्ता के दौरान CM चन्नी और वित्त मंत्री।

कर्ज उतारेगी सरकार, यूनिवर्सिटी को 20 करोड़ वार्षिक फंड

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने ऐलान किया कि पंजाबी यूनिवर्सिटी के 150 करोड़ रुपए का कर्ज सरकार वहन करेगी। उन्होंने यूनिवर्सिटी को 20 करोड़ रुपए वार्षिक फंड देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि कैप्टन और उनसे पिछली सरकारों ने यूनिवर्सिटी के उत्थान के लिए कुछ नहीं किया। चन्नी ने कहा है कि पहले जो हुआ सो हुआ लेकिन अब यूनिवर्सिटी को किसी प्रकार की कमी नहीं होगी।

CM चन्नी ने केजरीवाल पर साधा निशाना

CM चरणजीत चन्नी ने कहा कि वह काम कर रहे हैं और अरविंद केजरीवाल जैसे नेताओं के पास कोई मुद्दा नहीं है। केजरीवाल उन्हें नकली कह रहे हैं, जबकि वह खुद नकलची हैं। उन्हें गांवों में 'भंड' कहते हैं। चरणजीत चन्नी ने कहा कि कोई कुछ भी कहता रहे, वह अपना काम कर रहे हैं और करके दिखा रहा हूं। उनके पास कहने को कुछ नहीं है और वह बौखलाहट में गलत बयान दे रहे हैं।

पंजाबी यूनिवर्सिटी में CM चन्नी का विरोध करते प्रदर्शनकारी।
पंजाबी यूनिवर्सिटी में CM चन्नी का विरोध करते प्रदर्शनकारी।

मुख्यमंत्री का यूनिवर्सिटी में जोरदार विरोध

पंजाबी यूनिवर्सिटी पहुंचे CM चरणजीत चन्नी और वित मंत्री मनप्रीत बादल को बड़े स्तर पर विरोध का सामना करना पड़ा। अपनी मांगों को लेकर अलग-अलग यूनियन के सैकड़ों मुलाजिमों ने विरोध किया। इस दौरान पुलिस की पूरा दिन भगदड़ मची रही और प्रदर्शनकारी सीएम को घेरने का प्रयास करते रहे।