पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:सेक्टर-32 डीएल ट्रैक पर रोज 100 से अधिक लोग आते हैं लाइसेंस बनवाने, क्लर्क न होने से बढ़ी मुसीबत

लुधियाना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एजेंट्स सेंटर में मुलाजिमों से सीधा काम करवा रहे हैं।
  • आवेदक 3 माह से काट रहे सेंटर के चक्कर, 3 हजार लाइसेंस लटके

एसडीएम के अंतर्गत आते सेक्टर-32 ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट सेंटर पर लाइसेंस बनवाने आने वाले आवेदक तीन माह से धक्के खा रहे हैं। यहां पर लाइसेंस की बजाय आवेदकों की मिलती है सिर्फ तारीख-पर-तारीख। रोज 100 से अधिक आवेदक लाइसेंस बनवाने आ रहे हैं। यानी 3 माह में 6600 से अधिक लोगों ने लाइसेंस बनवाया है। इसमें लर्निंग-पक्के लाइसेंस, डुप्लीकेट और रिन्यूवल शामिल हैं।

मगर 3 हजार से अधिक लाइसेंस लोगों को नहीं मिल पाए हैं। फोटो कराने को आवेदकों की लंबी लाइन तो लग रही है, मगर डिस्टेंसिंग का जरा भी ख्याल नहीं रखा जा रहा। न ही किसी का बुखार चेक किया जा रहा है। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बरकरार है। यहां तक कि हाथ धोने की कोई सुविधा नहीं। क्लर्क की न होने से काम धीमा हो गया है। एसडीएम की पीए को क्लर्क का काम सौंपा गया है। वह मिनी सेक्रेटेरिएट स्थित एसडीएम दफ्तर में ही रहती हैं। फाइलें एसडीएम दफ्तर में मंगवाई जाती हैं, जोकि वहीं पड़ी रहती हैं।

आवेदक बोले- अगले हफ्ते आने को कह भेज देते हैं हर बार

हरनेक सिंह ने बताया कि जून में लाइसेंस बनवाने आए थे। 10 से 15 दिन तक लाइसेंस ले जाने के लिए कहा था। कई चक्कर काटे। आज भी अगले हफ्ते का कहकर भेज दिया गया। कुछ दिन पहले हिमाचल में उन्हें 500 रुपए जुर्माना भी हुआ है। जस्सियां के सुरिंदर कुमार ने बताया कि जुलाई में फोटो करवाई थी। लाइसेंस के लिए 3 बार चक्कर काट चुके हैं। अब 10 दिन बाद पता करने को कहा है, परंतु लाइसेंस अभी तक देरी होने का कोई कारण नहीं बताया।

हर तरह की सुविधा देंगे

एसडीएम बलजिंदर ढिल्लों ने बताया कि उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस के अलावा सिविल का भी काम रहता है। बिजी होने के कारण व कोविड-19 के कारण भी कुछ लोग छुट्टी पर रहे इसलिए काम प्रभावित हुआ है। 15 दिन में दो हजार के करीब लाइसेंस जारी किए हैं। क्लर्क संबंधी विभाग को लिख दिया गया है। वहीं, स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर अमरपाल सिंह ने बताया कि वह इस मामले की जांच करेंगे। सुनिश्चित किया जाएगा कि जनता को हर तरह की सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं।

इधर, एक्सपायरी डेट के लटके हैं सिलेंडर

यहां 10 से अधिक सिलेंडर एक्सपायरी डेट के लगे हैं। इसे अभी तक रिफिल नहीं करवाया गया है। वॉटर कूलर और बाथरूम में भी पानी नहीं है। लॉकडाउन में डीएल सेंटर से चोरी हो चुका इन्वर्टर अभी तक नहीं लग पाया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें