पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लुधियाना:मां ने नाबालिग बेटी को घर से भगाकर कराया बाल विवाह, पर्चा

लुधियाना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिता की 10 माह में दी 3 शिकायतों पर खानापूर्ति, लड़की को भेजा था आश्रम

बस्ती जोधेवाल के गांव कनीजा में मां ने 15 साल की नाबालिग बेटी को घर से भगाकर साथी की मदद से उसका बाल विवाह करवा दिया। पिता ने शिकायत दी तो लड़की को ढूंढकर आश्रम भेज दिया गया। मगर पति, मां और उसके साथी को बिना कार्रवाई छोड़ दिया गया। फिर पिता के डीजीपी को शिकायत दी तो 5 माह बाद पुलिस ने कार्रवाई की। बस्ती जोधेवाल पुलिस ने नाबालिग के पिता गांव कनीजा के प्रमोद कुमार की शिकायत पर मोगा की पूजा, गौरव और नानक नगर के गुरविंदर गैला खिलाफ मामला दर्ज किया है। एएसआई राधेश्याम ने बताया कि शिकायतकर्ता की कुछ साल पहले पूजा वर्मा से शादी हुई थी। उसने 15 और 13 साल की बेटियां और पांच साल का बेटा है। पिता अनुसार उसकी पत्नी सितंबर 2019 में पूजा आरोपी गौरव के साथ घर से सबसे बड़ी बेटी को साथ लेकर चली गई थी।

पांच महीने तक बेटी को ढूंढता रहा पिता, सोशल साइट्स पर देखी फोटो तो पता चली असलियत

लड़की के पिता प्रमोद कुमार ने बताया कि वह फोटो फ्रेम करने का काम करते हैं। जब उनकी पत्नी घर से चली गई तो काफी दिनों तक मोबाइल स्विच ऑफ आता रहा। बाद में उसने फोन ऑन किया तो उससे किसी तरह बात हो पाई। उसने जल्द घर वापस आने की बात कही, लेकिन वह नहीं आई। पांच माह तक ढूंढने के बाद सोशल साइट पर बेटी की शादी की तस्वीरें देखी। इससे उसकी शादी का पता चला।

किरकिरी से बचने को फिर बयान लेकर की कार्रवाई

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने दोबारा मामले में पुलिस को फरवरी में कंप्लेंट दी। 19 फरवरी को पुलिस ने तीनों आरोपी और नाबालिग को थाने बुलाया। नाबालिग को पक्खोवाल रोड पर आश्रम भेज दिया, लेकिन बाकी तीनों पर कार्रवाई नहीं की। सभी सबूत देने के बाद भी वह और प्रूफ मांगते रहे। फिर उसने हेल्पलाइन 112, 1091 पर शिकायत की। कोई हल न होने पर डीजीपी और सीपी को शिकायत की। उधर, 10 माह में 3 शिकायतों पर कार्रवाई भी न करने वाले मुलाजिमों ने किरकिरी से बचने को एफआईआर में 31 जुलाई को पीड़ित की शिकायत पर कार्रवाई की बात लिख डाली। वहीं, एएसआई राधे श्याम के मुताबिक पहले पीड़ित की शिकायत आई थी। इस पर जांच के बाद कार्रवाई की गई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें