नशे का परिवार / मां करती निगरानी, बाप पैसे लेता, भाई नशा लाता, तस्कर लगाता टीके

X

  • कोट मंगल सिंह में तस्कर के घर के बाहर ग्राहक के एफबी पर लाइव होने का मामला
  • लोगों का आरोप पूरा परिवार करता धंधा

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:37 AM IST

लुधियाना. कोट मंगल सिंह नगर गली नंबर 22 में नशे को लेकर फेसबुक पर लाइव हुए ग्राहक के मामले में शनिवार की सुबह ही पुलिस ने तस्कर की मां को हिरासत में ले लिया। लेकिन बाप, बेटा और भाई तीनों फरार हो गए। पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की। वहीं, इलाके के लोगों ने लीडरों पर शिकायतों के बारे भी कार्रवाई न करवाने का आरोप लगाया। गौर हो कि शुक्रवार को तस्कर के घर नशा लेने आए ग्राहक से तस्कर ने पैसे ले लिये, लेकिन उसे नशा नहीं दिया और पीट कर भगा दिया। इसके बाद ग्राहक फेसबुक लाइव हो गया। फिर पुलिस में हड़कंप मचा तो पड़ताल शुरू की। 

ऐसे कैसे जीतेंगे नशे के खिलाफ जंग

लोगों के मुताबिक पूरा परिवार ही नशे का कारोबार करता है। मां गेट पर निगरानी रखती है। भाई रोज 50 से 60 ग्राम चिट्टा लेकर आता है और बेच देता है। घर की छत पर तस्कर अपने साथियों के साथ मिलकर इंजेक्शन लगाता है। जो-जो नशा करता जाता है वो नीचे उतरकर तस्कर के पिता को पैसे देकर निकल जाता है। लोगों ने आरोप लगाया कि इसकी शिकायत पुलिस और एमएलए को की। लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। सूत्र बताते हैं कि महिला पुलिस व पुरूष मुलाजिम इलाके में तस्कर के घर पहुंच गए। जब तक वो घर में एंटर हुए तीनों बाप-बेटे छत फांदकर फरार हो गए। पुलिस के हाथ उनकी मां लग गई। 

तस्कर की पैरवी के लिए आए नशेड़ी

सूत्र बताते हैं पुलिस ने जब तस्कर की मां को उठाया तो तस्कर को उसके साथी लेकर थाने पहुंचे। शाम तक थाने बैठने के बाद ये कह छोड़ दिया  कि उक्त तस्कर नहीं बल्कि नशा करता है। साथियों ने तर्क दिया कि उसके घर तो कूलर भी नहीं, लिहाजा वो नशा कैसे बेच सकता।

शिकायतकर्ता को धमकाया

सूत्र ये भी बताते हैं कि सोशल मीडिया पर लाइव होने वाले शख्स को धमकाया गया और थप्पड़ भी मारे गए। दरअसल वीडियो वायरल होने से कुछ मुलाजिमों की काफी क्लास लगी थी, जिसकी वजह से ऐसा हुआ। हालांकि उक्त शख्स ने शिकायत वापस ले ली है।


आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना