• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • MP Ravneet Singh Bittu Said That The Punjab Government Is Trying To Separate Punjab From The Country By Using The Slogan 'Khedaan Watan Punjab Diya'

'खेडां वतन पंजाब दियां' स्लोगन पर सियासत:सांसद बिट्‌टू बोले-वतन हमारा भारत है और राज्य पंजाब, AAP सरकार खालिस्तानी सोच से परहेज करे

लुधियाना2 महीने पहले

पंजाब के जिला लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह बिट्‌टू ने आम आदमी पार्टी की सरकार पर 'खेडां वतन पंजाब दियां' स्लोगन इस्तेमाल करने पर कटाक्ष किया है। बिट्‌टू ने कहा कि पंजाब सरकार को अपने सलाहकार बेहतर रखने चाहिए जो उन्हें सही सलाह दें।

'खेडां वतन पंजाब दियां' शब्द खालिस्तानी सोच का प्रतीक है। बिट्‌टू ने कहा कि वतन हमारा भारत है और सूबा हमारा पंजाब। पंजाब देश के सिर का ताज है। इस तरह अलग वतन शब्द का इस्तेमाल करके सरकार खालिस्तानी सोच से परहेज करे। पंजाब को अलग से वतन शब्द कहकर न पुकारा जाए।

लुधियाना में खेडां वतन पंजाब दियां समागम के दौरान परफॉर्मेंस देते कलाकार
लुधियाना में खेडां वतन पंजाब दियां समागम के दौरान परफॉर्मेंस देते कलाकार

लोगों में गलत संदेश गया
बिट्‌टू ने कहा कि सरकार बात तो शहीद भगत सिंह की करती है लेकिन पंजाब को अलग से वतन पुकारा जा रहा है। 'खेडां वतन पंजाब दियां' स्लोगन का इस्तेमाल करने से देश में गलत संदेश गया है। बिट्‌टू ने कहा कि पिछले चुनाव में अरविंद केजरीवाल पर उन्हीं के एक सीनियर नेता ने आरोप लगाए थे कि अरविंद केजरीवाल खालिस्तानियों के साथ बैठक करते रहे है। उनसे फंड लेते रहे है।

खालिस्तानियों से फंड लेने की वजह से दबाव में AAP
बिट्‌टू ने कहा कि उसी खालिस्तानियों की सोच पर आज पंजाब को तोड़ने की कोशिश वतन शब्द का इस्तेमाल करके की जा रही है ताकि अलग देश समझा जाए। सरकार को सोचना चाहिए कि आप क्या शब्द का इस्तेमाल कर रहे है?। बिट्‌टू ने कहा कि खालिस्तानियों द्वारा लिए गए फंड के दबाव तले पंजाब में आप सरकार काम कर रही है।

CM भगवंत मान और उनकी पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर लुधियाना के समागम में शामिल हुए थे।
CM भगवंत मान और उनकी पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर लुधियाना के समागम में शामिल हुए थे।

सुनील जाखड़ से पारिवारिक संबंध
बिट्‌टू ने कहा कि पंजाब में बहुत चर्चा है कि परगट सिंह की बेटी की शादी में कांग्रेस के पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ के साथ वह गले मिले। इससे कई लोग यह कयास लगाने में जुट गए कि वह भी भाजपा में जा रहे है या जाखड़ को वापस कांग्रेस में लाया जा रहा है। बिट्‌टू ने कहा कि विवाह समारोह में सभी एकत्र हुए थे। पारिवारिक माहौल होने के कारण सभी एक दूसरे के गले लग रहे थे। बिट्‌टू ने कहा कि सुनील जाखड़ के साथ पारिवारिक संबंध भी है।

मुझे कांग्रेस में बहुत सम्मान मिला
सांसद ने कहा कि हम राहुल गांधी की भारत यात्रा की तैयारियों में लगे है। कांग्रेस से उन्हें जो सम्मान मिला है वह किसी पार्टी में नहीं मिल सकता। पंजाब में राहुल गांधी का धूमधाम से स्वागत किया जाएगा। निगम चुनाव में कांग्रेस की जीत जबरदस्त होगी। उसी से पंजाब सरकार को अंदाजा हो जाएगा कि पंजाब की जनता किस मूड में है।