टेंडर-ढुलाई घोटाला:नया लिंक, दाखा के सीनियर कांग्रेसी नेता के ओएसडी के दफ्तर से मिलीं कई रजिस्ट्रियां

लुधियाना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस के मुताबिक आशू के मामले का लिंक मनप्रीत से जुड़ता नजर आ रहा - Dainik Bhaskar
पुलिस के मुताबिक आशू के मामले का लिंक मनप्रीत से जुड़ता नजर आ रहा
  • आशू को न्यायिक हिरासत में पटियाला भेजा
  • विजिलेंस कर रही वेरिफाई-इतनी रजिस्ट्रियां क्यों व किसके लिए कराई गईं

करोड़ों के टेंडर-ढुलाई घोटाले के मामले में पूर्व मंत्री भारत भूषण आशू को कोर्ट में पेश करने से पहले विजिलेंस ने दाखा के सीनियर कांग्रेसी नेता के ओएसडी और प्राॅपर्टी डीलर मनप्रीत सिंह इस्सेवाल के दफ्तर में छापेमारी की। वहां से भारी मात्रा में रजिस्ट्रियां मिली हैं। फिलहाल पुलिस ये वेरिफाई कर रही है कि उक्त रजिस्ट्रियां क्यों और किनके लिए करवाई गई।

पुलिस के मुताबिक आशू के मामले का लिंक मनप्रीत से जुड़ता नजर आ रहा है। चर्चा ये भी है कि ये सारी रजिस्ट्रियां 2021-22 के बीच करवाई गई हैं। वहीं, इस सारे मामले में तीन मुख्य चेहरों मेयर बलकार सिंह संधू, बिजनेसमैन हेमंत सूद और पार्षद सन्नी भल्ला बुधवार को विजिलेंस ऑफिस पहुंचे और अपना रिकॉर्ड सबमिट किया। इधर, आशू को चौथी बार कोर्ट में पेश किया गया। सीजेएम सुमित मक्कड़ ने आशू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में पटियाला जेल भेज दिया।

शिकंजा- पार्षद, मेयर व सूद से लिया परिवारों तक की प्राॅपर्टी, खातों का डाटा

बुधवार सुबह पहले पार्षद सन्नी भल्ला वकील को साथ लेकर विजिलेंस ऑफिस पहुंचे, वहां उन्होंने विजिलेंस को वो रिकार्ड दिया, जिसमें उनकी और उनके परिवार की प्राॅपर्टी व बैंक खातों की सारी डिटेल थी। बाहर आकर भल्ला ने कहा कि विजिलेंस ने जो दस्तावेज मांगे थे, वो उन्होंने दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे और आशू के पारिवारिक संबंध हैं। वहीं, दोपहर को मेयर बलकार संधू और बिजनेसमैन हेमंत सूद भी अपनी-अपनी प्राॅपर्टी व बैंक खातों की डिटेल्स लेकर पहुंचे। उनसे भी विजिलेंस ने कुछ घंटे पूछताछ की, फिर उन्हें भेज दिया। लेकिन बिजनेसमैन हेमंत सूद को विजिलेंस दोबारा जांच में शामिल होने के लिए बुलाएगी।

चंडीगढ़ वाला बैग लेकर पटियाला पहुंचे आशू

बताते चलें कि गिरफ्तारी वाले दिन मंत्री आशू कपड़ों का जो बैग लेकर मोहाली विजिलेंस हेडक्वार्टर सारी कांग्रेस के साथ गिरफ्तारी देने के लिए पहुंचे थे, बुधवार को जब उन्हें पटियाला जेल भेजा गया तो वो सरकारी गाड़ी में वही बैग लेकर जेल पहुंचे। करीब दो घंटे में पटियाला पहुंचे। आशू को रात जोड़ा चक्की बैरक में काटनी पड़ी।

आप एमएलए के साथ मीनू की तस्वीर वायरल

इस सारे मामले में तीन अहम कड़ियों में से दो मीनू और इंदी की पुलिस को तलाश है। क्योंकि तीसरी कड़ी आरके सिंगला पहले से विदेश में है। वहीं, एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें आम आप विधायक की मीटिंग में मीनू मल्होत्रा बैठा हुआ है। जोकि फोटो में आने से बचता हुआ नजर आ रहा है, लेकिन बावजूद इसके वो फोटो में आ गया। फिलहाल बताया जा रहा है कि ये तस्वीर पुरानी हो सकती है।

मनप्रीत के पास से मिली रजिस्ट्रियों के रिकॉर्ड के बारे में पूछताछ की गई है। इसके अलावा मेयर, हेमंत सूद और सन्नी भल्ला अपना रिकॉर्ड दे गए हैं। सूद को एक बार और इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

-आरपीएस संधू, एसएसपी विजिलेंस

खबरें और भी हैं...