पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Now Even The Shortage Of Beds In Civil Hospital, Stretcher Manga Of Morchery, Patients Admitted On The Same, Kept Waiting In Many Ambulances.

कोरोना का आतंक:अब सिविल अस्पताल में भी बेड की किल्लत, मोर्चरी के स्ट्रेचर मंगा उसी पर भर्ती किए मरीज, कई एंबुलेंस में करते रहे इंतजार

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परिजन ई रिक्शा में लेकर सिविल अस्पताल पहुंचे, लेकिन बेड न होने की वजह से उनको लौटा दिया गया। - Dainik Bhaskar
परिजन ई रिक्शा में लेकर सिविल अस्पताल पहुंचे, लेकिन बेड न होने की वजह से उनको लौटा दिया गया।

कोरोना की बढ़ती रफ्तार से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। आलम यह है कि निजी अस्पतालों में बेड और वेंटिलेटर नहीं मिल पा रहे हैं। वहीं, अब सिविल अस्पताल में भी बेडों की किल्लत होने लगी है। अभी लगभग सारे बेड फुल बताए जा रहे हैं। शुक्रवार को स्ट्रेचर भी नहीं मिल रहे थे तो अस्पताल में पहुंचे मरीजों को मोर्चरी से स्ट्रेचर मंगवाकर दाखिल किया गया। सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में भी एक बेड पर दो मरीजों का भी इलाज भी किया जा रहा है।

कई मरीजों को बेड नहीं है, यह कहकर लौटा दिया गया तो कुछ मरीजों को इंतजार करने के लिए कहा गया। कई बुखार और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत वाले मरीजों के परिजनों ने पहले तो कई निजी अस्पतालों में चक्कर काटे, लेकिन कहीं भी बेड नहीं मिला तो उम्मीद के साथ सिविल अस्पताल पहुंचे, लेकिन वहां भी निराशा ही मिली।

मोर्चरी से स्ट्रेचर उठवाकर करवाया दाखिल

माछीवाड़ा के अवतार सिंह को परिजन लुधियाना लाए, लेकिन निजी अस्पताल में बेड नहीं मिला। सिविल लाए तो डॉक्टरों ने कहा कि न बेड है और न ही स्ट्रेचर। इसके बाद मोर्चरी से स्ट्रेचर उठा उसपर एडमिट करवाया गया।

एक्टिव केस 11 हजार पार

शुक्रवार को जिले में 1615 पॉजिटिव केस आए। इसमें से 1465 केस जिला लुधियाना और 150 केस दूसरे जिलों-राज्यों से संबंधित रहे। कोरोना से पहली बार 31 मौतों की पुष्टि हुई। इनमें से 20 मरीज जिले और बाकी दूसरे राज्यों और जिलों से हैं। इससे आंकड़ा 1500 पार कर गया। वहीं, जिले में एक्टिव केसों की संख्या अब 11203 हो गई है। 52 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। अब तक लुधियाना के 1518 कोरोना संक्रमित और दूसरे जिलों और राज्यों के 763 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

माछीवाड़ा में बैंक मैनेजर समेत 4 मुलाजिम पॉजिटिव, ब्रांच सील

माछीवाड़ा साहिब में लुधियाना सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक के मैनेजर समेत चार मुलाजिमों के पॉजिटिव आने पर बैंक को सील किया गया है। सुबह कुछ समय के लिए शाखा खुली, लेकिन पॉजिटिव मामलों का पता चलने के बाद बैंक बंद कराया गया।

न डीएमसी और न सिविल में मिला बेड

संजय की रिपोर्ट निगेटिव आई, लेकिन सांस लेने में दिक्कत होने पर परिजन डीएमसी ले गए तो बेड न होने पर सिविल अस्पताल पहुंचे, लेकिन वहां भी बेड न होने के चलते मना कर दिया गया।

बुखार की शिकायत, बेड न होने पर लौटाया

कैलाश नगर के 65 साल के हरभजन सिंह को दो तीन दिनों से बुखार की शिकायत हो रही है। ऐसे में परिजन ई रिक्शा में लेकर सिविल अस्पताल पहुंचे, लेकिन बेड न होने की वजह से उनको लौटा दिया गया।

खबरें और भी हैं...