एडमिशन ओपन:एनआरआई और विदेशी स्टूडेंट्स गडवासू में बीवीएससी व एएच में एडमिशन के लिए, 17 तक कर सकते हैं आवेदन

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरु अंगद देव वेटरनरी व एनीमल साइंसेस यूनिवर्सिटी - Dainik Bhaskar
गुरु अंगद देव वेटरनरी व एनीमल साइंसेस यूनिवर्सिटी
  • पंजाब व यूटी के स्टूडेंट्स 10 तक बिना लेट फीस कर सकते अप्लाई
  • बैचलर के लिए 12वीं में हर विषय में 50 फीसदी अंक होना जरूरी

गुरु अंगद देव वेटरनरी व एनीमल साइंसेस यूनिवर्सिटी (गडवासू) में एनआरआई (नॉन रेजिडेंट इंडियन), ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया (ओसीआई), विदेशी स्टूडेंट्स और एनआरआईज के बच्चे बैचलर ऑफ वेटरनरी साइंसेस व एनिमल हसबेंडरी (बीवीएससी व एएच) के लिए आवेदन 17 अक्टूबर शाम साढ़े 4 बजे तक कर सकते हैं। एनआरआई और ओसीआई श्रेणी के तहत अप्लाई करने वाले स्टूडेंट्स को नीट-2022 या किसी अन्य एंट्रेंस टेस्ट में अपीयर होना जरूरी नहीं है।

एडमिशन इसी शर्त पर होगी कि पहले पंजाब व यूटी चंडीगढ़ की काउंसलिंग होगी, खाली रहने वाली सीट के बाद ही एनआरआई व ओसीआई कैटेगरी के तहत अप्लाई करने वाले स्टूडेंट्स की काउंसलिंग होगी। स्टूडेंट्स को https://www.gadvasu.in/ से फॉर्म डाउनलोड करना होगा। फॉर्म भरने के बाद स्टूडेंट्स को ये फॉर्म ऑफलाइन या ई-मेल के जरिए डॉक्यूमेंट्स के साथ gadvasuadmission2022nri@gmail.com पर भेजना होगा। एनआरआई या ओसीआई श्रेणी के तहत अप्लाई करने वाले को 750 यूएस डॉलर में फीस अदा करनी होगी। इस श्रेणी के तहत एप्लीकेशन फॉर्म यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

बैचलर के लिए 12वीं में हर विषय में 50 फीसदी अंक होना जरूरी

गडवासू में एनआरआई व ओसीआई श्रेणी के तहत अंडरग्रेजुएट कोर्स के लिए अप्लाई करने वाले स्टूडेंट्स एंट्रेंस एग्जाम के बिना एडमिशन ले सकते हैं। बारहवीं क्लास के बराबर एग्जाम पास होना जरुरी है। वहीं, हर विषय में 50 फीसदी अंक हासिल करना जरुरी है। बैचलर ऑफ वेटरनरी साइंस व एनीमल हसबेंडरी में फिजिक्स, कैमिस्ट्री, बायोलॉजी और इंग्लिश में हर विषय में 50 फीसदी अंक होना जरुरी है। स्टूडेंट्स को सभी पढ़े विषयों और उनमें हासिल अंकों के बारे में जानकारी देनी होगी। साथ ही ग्यारहवीं और बारहवीं क्लास में पढ़े सिलेबस, संबंधित संस्थान का कांटेक्ट नंबर और वेबसाइट का एड्रेस भी साथ ही भेजना होगा।

पंजाब व यूटी के स्टूडेंट्स 10 तक बिना लेट फीस कर सकते अप्लाई

पंजाब व यूटी चंडीगढ़ के स्टूडेंट्स के लिए भी बैचलर ऑफ वेटरनरी साइंस व एनीमल हसबेंडरी के लिए आवेदन की तारीख 10 अक्टूबर तक बिना लेट फीस और लेट फीस के साथ 17 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। पहले लेट फीस के साथ आवेदन करने की तारीख 10 अक्टूबर निर्धारित की गई थी। इसके लिए जनरल कैटेगरी के स्टूडेंट्स को बारहवीं में 50 फीसदी और एससी, एसटी, बीसी व डीपी श्रेणी के स्टूडेंट्स के लिए 47.5 फीसदी अंक की न्यूनतम योग्यता और नीट-यूजी के स्कोर भरना जरूरी होगा।

खबरें और भी हैं...