AAP का टिकट मिलते ही माणुके का हमला:बोलीं- हमारी तो गाड़ियों से तेल लीक हो रहा और कांग्रेस विधायक बांट रहे 5-5 करोड़

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सरवजीत कौर माणुके। - Dainik Bhaskar
सरवजीत कौर माणुके।

पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) के 10 विधायकों के टिकट का ऐलान होते ही राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। टिकट मिलने के बाद सरबजीत कौर माणुके ने कहा कि उनके विरोधी गलत अफवाह फैला रहे हैं, वह आप के टिकट पर ही चुनाव लड़ेंगी। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि सरबजीत कौर माणुके AAP का दाम छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं।

माणुके ने विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान शिष्टाचार चर्चा के संबंध में कहा कि उन्होंने बेटी के लिए कोई नौकरी की मांग नहीं की है। उन्होंने चरणजीत सिंह चन्नी के तकनीकी शिक्षा मंत्री रहते किए उनके क्षेत्र में आईटीआई बनाने के ऐलान के बारे में ही बात की थी। इसके जवाब में मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा था कि अब उनके हाथ में ही सब कुछ है, जल्द ही इस पर काम करेंगे। उन्होंने आम आदमी पार्टी छोड़ने के संबंध में साफ इनकार कर दिया।
27 गाड़ियां खरीदीं और अपने विधायकों को दे दीं

सरबजीत कौर माणुके ने पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के विधायक विकास कार्यों के लिए 5-5 करोड़ रुपए बांट रहे हैं। उन्हें पिछले पांच साल में कोई पैसा विधानसभा क्षेत्र में लगाने के लिए नहीं जारी हुआ है। उनकी तो गाडी से भी तेल लीक होता है। उन्होंने विधानसभा में भी यह मुद्दा उठाया था। लेकिन यह कहा गया कि जो पार्टी छोड़ेगा उसे ही गाड़ी दी जाएगी। सरकार ने 27 गाडियां खरीदी हैं, मगर सभी अपने ही विधायकों को दी हैं।

रूबी और खैहरा को बताया मौका परस्त

माणुके ने सुखपाल सिंह खैहरा और रुपिंदर कौर रूबी को मौका परस्त बताया। माणुके ने कहा कि रूबी कह रही हैं कि वह भगवंत मान के हाथ मजबूत कर पार्टी से जा रही हैं तो क्या कांग्रेस में जाकर हाथ मजबूत होंगे। उन्होंने कहा कि यह सभी लोग जो पार्टी छोड़ रहे हैं, उनमें से ज्यादातर को पार्टी ने ही बनाया है। वह लोग अब मौका देख पार्टी से किनारा कर रहे हैं, यह सरासर गलत है।

खबरें और भी हैं...