पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एजुकेशन डिपार्टमेंट:दूसरे दिन सरकारी स्कूलों में 5वीं से 8वीं तक के स्टूडेंट्स की संख्या में हुई मामूली बढ़ोतरी

लुधियाना7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेरेंट्स मीटिंग में टीचर्स ने बांटे कंसेंट लेटर, सोमवार को इसे लेकर ही पहुंचेंगे स्टूडेंट्स

एजुकेशन डिपार्टमेंट ने 5वीं से 8वीं तक के स्कूल खोलने के आदेश जारी दिए हैं। पेरेंट्स मीटिंग में दूसरे दिन शुक्रवार को भी कई स्टूडेंट्स अपने अभिभावकों के साथ पहुंचे। कई स्कूलों में पहले दिन की अपेक्षा अधिक स्टूडेंट्स पहुंचे। पेरेंट्स मीटिंग होने के कारण स्टूडेंट्स पेरेंट्स के साथ ही स्कूल में हाजिर हुए और चले गए। परंतु कई सरकारी स्कूलों में अभी 5वीं से 8वीं तक का एक भी स्टूडेंट नहीं पहुंचा। पेरेंट्स मीटिंग के दौरान ही अभिभावकों को टीचर्स ने कंसेंट लेटर बांटे, ताकि सोमवार को स्टूडेंट्स कंसेंट लेटर लेकर ही स्कूल पहुंचेंगे।

पीएयू स्कूल के प्रिंसिपल संजीव थापर ने बताया कि वीरवार की अपेक्षा शुक्रवार को स्कूल में स्टूडेंट्स अधिक आए। उन्होंने बताया कि स्टूडेंट्स के ग्रुप बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ उन्हें बैठाकर पढ़ाई करवाई जा रही है। वहीं, कोरोना को लेकर जारी की गई गाइडलाइन के मुताबिक सावधानियों का खास ख्याल रखा जा रहा है।

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ करा रहे पढ़ाई, मिड-डे मील की सुविधा भी होगी शुरू

5वीं से 8वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए मिड-डे मील का भी प्रबंध किया जा रहा है। बता दें कि मिड-डे मील वर्कर पहले से ही रोजाना साफ-सफाई का खास ध्यान रख रहे थे। अब बच्चों के लिए जारी मैन्यू के मुताबिक मिड-डे-मील देने का भी स्कूलों ने फैसला लिया है। वहीं, सरकारी स्कूलों में कमरों की संख्या बढ़ाने के लिए अलग-अलग तरह की ग्रांट जारी की है, परंतु अभी कमरे पूरी तरह से तैयार नहीं हो पाए हैं। कुछ स्कूल अध्यापकों का ही कहना है कि विभाग ने फैसला जल्दबाजी में लिया है। फैसला लेने संबंधी पहले देखना जरूरी था कि बच्चे गाइडलाइन को फॉलो कर पाएंगे या नहीं, क्योंकि इंफ्रास्ट्रक्चर अभी कम है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser