पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:ढाई माह बाद 102 संक्रमित, बस्ती जोधेवाल के प्रिंसिपल समेत 7 शिक्षक, 9 छात्र भी चपेट में

लुधियाना5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्कूलों-कॉलेजों में बढ़ रहे केस, फिर भी कोट मंगल सिंह में हुआ एग्जाम

कोरोना के केस फिर बढ़ने लगे हैं। 13 दिसंबर के बाद 100 से ज्यादा केस आए हैं। 13 दिसंबर को 103 केस थे। करीब ढाई माह बाद मंगलवार को 102 संक्रमित आए। इनमें 84 लुधियाना-18 बाहरी जिलों-राज्यों से जुड़े हैं। वहीं, 3 मरीजों की मौत हुई, इनमें 2 लुधियाना से हैं। एक मरीज नवांशहर से है। 55 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

मंगलवार को आए केसों में बस्ती जोधेवाल स्कूल के प्रिंसिपल समेत 7 टीचर पॉजिटिव आए। इनमें मॉडल टाउन, ढंडारी खुर्द से 1-1, पंजाब पब्लिक स्कूल समराला से 2, कोट मंगल सिंह से 1, जीएचजी खालसा स्कूल अहमदगढ़ से 1, बोड़े सरकारी मिडिल स्कूल से 1 टीचर शामिल है। वहीं, 9 छात्रों भी पॉजिटिव आई। इनमें जीएमटी कॉलेज से 1, बोड़े मिडिल स्कूल से 1, सरकारी स्कूल कैलपुर से 1, पंजाब पब्लिक स्कूल समराला से 2, आईटीआई कॉलेज समराला से 1 स्टूडेंट शामिल है। वहीं, मॉडल टाउन के एसएचओ समेत 2 मुलाजिम पॉजिटिव पाए गए। डीएमसी से 2 नर्स संक्रमित मिलीं। वहीं, डीसी कोरोना नियमों के पालन की अपील की।

कोट मंगल सिंह की टीचर की बेटी भी पॉजिटिव: कोट मंगल सिंह सरकारी स्कूल की अध्यापिका और उनके पति की रविवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार को उनकी बेटी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव रही है। वहीं, स्कूल की अन्य अध्यापिका पॉजिटिव आई। रविवार को इसी स्कूल के जिन अध्यापकों की रिपोर्ट पॉजिटिव थी, उन्हें मंगलवार की सूची में शामिल किया गया है। लुधियाना में अब 443 एक्टिव केस हैं और

1028 मरीजों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को लुधियाना के 2 मरीजों की मौत हुई। इनमें धांधरा रोड से पुरुष (57) डायबीटिक और हाईपरटेंशन के मरीज थे और पुरुष (57) की मौत हुई। उधर, बीआरएस नगर-साउथ मॉडल ग्राम के एक-एक परिवार के 3-3 सदस्य पॉजिटिव पाए गए।

जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे सैंपलों की अभी तक नहीं मिली रिपोर्ट- गालिब कलां स्कूल में पॉजिटिव आए स्टूडेंट्स और टीचर्स की रिपोर्ट जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए पुणे लैब में भेजी गई थी, लेकिन एक महीना बीतने के बाद भी रिपोर्ट नहीं मिली। जबकि 2 हफ्तों में रिपोर्ट मिल जाती है। जिल एपिडिमोलॉजिस्ट डॉ. रमेश ने बताया कि नए स्ट्रेन से लुधियाना में कोई संक्रमित है या नहीं, ये जिनोम सिक्वेंसिंग की ही रिपोर्ट से पता चलता है।

डीपीएस में ऑनलाइन क्लासें बंद करने की शिकायत-

दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) ने 1 फरवरी से फिजिकल क्लासें शुरू होने की अनुमति मिलने के बाद स्टूडेंट्स की ऑनलाइन क्लासंे बंद की थी। शिक्षा विभाग के आदेश के अनुसार ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन क्लासें भी जारी रखनी जरूरी है। इस आदेश के उल्लंघन के बाद पेरेंट्स ने प्रशासन, एजुकेशन सेक्रेटरी और शिक्षा मंत्री को शिकायत की। एडीसी ने 1 मार्च को प्रिंसिपल को दफ्तर बुलाया है। वहीं, स्कूल ने लिखित में शुक्रवार तक ऑनलाइन क्लासें लगने की जानकारी भेजी है।

जिन्हें भी वैक्सीन लगाने का मौका मिल रहा है, वो जरूर लगवाएं। इससे चेन टूटने में भी मदद मिलेगी। मंगलवार को 388 सेहत कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों ने टीका लगवाया। वहीं, 362 हेल्थ केयर वर्करों ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई। -डॉ. तारिकजोत, एसएमओ, समराला

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें