पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:कोविड गाइडलाइन का पालन कराने को स्कूलों में नोडल अफसर लगाने के आदेश

लुधियाना8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वीरवार को जिले में कोविड के 35 नए मामले सामने आए। इनमें से 25 लुधियाना से संबंधित हैं। वहीं, 1 मरीज की मौत हुई। जो लुधियाना से संबंधित है। वीरवार को 35 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। लुधियाना से अब तक 26488 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। इनमें से 25104 रिकवर हो चुके हैं। जबकि 363 एक्टिव केस हैं और 1021 मरीजों की मौत हो चुकी है।

एक्टिव केस में 304 होम आइसोलेटेड हैं। अन्य जिलों व राज्यों से अब तक 4078 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। इनमें से 37 एक्टिव केस हैं। 491 मरीजों की मौत हो चुकी है। अब तक 18357 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लग चुकी है।जबकि 6418 फ्रंट लाइन वर्कर्स वैक्सीन की पहली डोज लगवा चुके हैं। 1126 हेल्थ केयर वर्कर्स वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा चुके हैं। वीरवार को 655 हेल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। वहीं, 451 हेल्थ केयर वर्कर्स ने दूसरी डोज लगवाई। वीरवार को 2440 शकी मरीजों के सैंपल्स लिए गए। 1745 सैंपल्स की रिपोर्ट आना बाकी है।

सरकार के आदेश पर खुले स्कूल तो स्टूडेंट्स-टीचर पॉजिटिव आने पर जिम्मेदारी प्रिंसिपल की कैसे?- जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा प्राइमरी स्कूलों में संक्रमित केस आने पर प्रिंसिपल व बीपीईओ की निजी जिम्मेदारी तय करने के आदेश पर अध्यापकों में रोष बढ़ता जा रहा है। अध्यापकों के मुताबिक स्कूलों में इंफ्रास्ट्रक्चर तक नहीं है। डेमोक्रेटिक टीचर्स यूनियन के जिला प्रधान हरदेव सिंह मुल्लांपुर ने कहा कि अगर नियमों के अनुसार देखा जाए तो मौजूदा इंफ्रास्ट्रक्चर से तीन गुना ज्यादा इंफ्रास्ट्रक्चर चाहिए।

स्कूल खोलने का निर्णय सरकार का ऐसे में पॉजिटिव आने पर जिम्मेदारी एक अध्यापक की आखिर कैसे हो सकती है। वहीं, दूसरी तरफ शिक्षा विभाग द्वारा सूबे भर के स्कूलों में कोविड-19 की गाइडलाइंस का पालन करने के लिए जारी एसओपी का पालन करवाने के िलए स्कूलों में नोडल अफसर नियुक्त करने के आदेश दिए हैं। वहीं, हर क्लास में माॅनिटर नियुक्त किया जाएगा जो सभी स्टूडेंट्स को कोविड -19 के नियमों का पालन करने, मास्क पहनने और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने के बारे में जागरूक करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें