पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मीटिंग:कमजोर विद्यार्थियों पर ज्यादा ध्यान, मैरिटोरियस स्टूडेंट्स की मॉनिटरिंग कर मिशन शत-प्रतिशत पाने के दिए आदेश

लुधियाना2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेक्रेटरी स्कूल एजुकेशन कृष्ण कुमार ने लुधियाना और मोगा जिले के जिला शिक्षा अधिकारियों के साथ मीटिंग की

मिशन शत प्रतिशत को लेकर सेक्रेटरी स्कूल एजुकेशन कृष्ण कुमार ने लुधियाना और मोगा जिले के जिला शिक्षा अधिकारियों के साथ मीटिंग ली। बुधवार को सेक्रेटरी सुबह साढ़े नौ बजे गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्मार्च स्कूल पीएयू कैंपस पहुंचे। जहां उन्होंने डिस्ट्रिक्ट मेंटर्स, ब्लॉक मेंटर्स,डिस्ट्रिक्ट रिसोर्स पर्सन और ब्लॉक नोडल अफसरों के साथ मीटिंग की।

उन्होंने अध्यापकों को मिशन शत प्रतिशत को सफल बनाने के लिए कमजोर बच्चों पर ज्यादा ध्यान देने और मैरिटोरियस स्टूडेंट्स की मॉनिटरिंग का खास ख्याल रखने की बात कही। उन्होंने माइक्रोप्लानिंग करन के लिए जिससे कि शिक्षा के स्तर को उंचा उठाने के साथ ही रिजल्ट भी अच्छे लाने होंगे। मीटिंग के दौरान उन्होंने लुधियाना जिले के दिसंबर टेस्ट के रिजल्ट्स का भी विश्लेषण किया। उन्होंने कहा कि माइक्रोप्लानिंग पर

पूरे ध्यान से काम किया जाएगा तो बोर्ड व फाइनल एग्जाम में स्टूडेंट्स बेहतर नतीजे दे सकेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के समय पर पंजाब देश में ऑनलाइन शिक्षा और पंजाब अचीवमेंट सर्वे में भी बेहतर नतीजे दे सका है। सभी हेड्स और प्रिंसिपल स्टूडेंट्स को स्कूल में आने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। वहीं, हजारों स्टूडेंट्स एक्सट्रा क्लासेस कोविड प्रोटोकोल को ध्यान में रखते हुए ले रहे हैं।

इस मौके पर एससीईआरटी के असिस्टेंट डायरेक्टर सलिंदर सिंह भी मौजूद रहे। डीईओ राजिंदर कौर ने कहा कि दिसंबर टेस्ट का स्कूल के अनुसार एनालिसीस किया गया है। सेक्रेटरी एजुकेशन द्वारा इंग्लिश बूस्टर क्लब, ईच वन आस्क वन कैंपेन, स्मार्ट फर्नीचर कैंपेन, स्माल स्कूल प्रोजेक्ट कैंपेन की सराहना की गई है। प्रिंसिपल डॉ. दविंदर सिंह छिना ने कहा कि सरकारी स्कूलों के स्मॉल स्कूल प्रोजेक्ट की सराहना की जा रही है।

वहीं, कई लोग इसके साथ जुड़ भी रहे हैं। पंजाब एजुकेशन एप्लीकेशन की मदद से भी स्टूडेंट्स को पढ़ाया जा सकता है। वन स्टॉप सॉल्यूशन वाली इस एप्लीकेशन में स्टूडेंट्स मॉडल टेस्ट पेपर और वीडियो कभी मदद ले सकते हैं। वहीं टीचर्स भी इस एप्लीकेशन की मदद ले सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser