पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बुजुर्ग महिला से लाखों की ठगी:रुमाल में रखवाए गहने, दोगुने का दिया लालच, घर जाकर महिला ने देखा तो ठगी का पता चला

लुधियाना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

सोना और पैसे दोगुने करने का लालच देकर एक ठग बाबा ने बुजुर्ग महिला से लाखों के जेवरात और पैसे ठग लिये। पीड़ित हैबोवाल स्थित दुर्गापुरी की ऊषा जिंदल(70) की शिकायत पर चौकी किचलू नगर की पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ पर्चा दर्ज कर दिया है।

पुलिस के मुताबिक ऊषा ने अपने बयानों में बताया कि 29 जनवरी की दोपहर को वो किचलू नगर अपनी बेटी के घर जा रही थी। जब वो ऑटो से उतरी और बीवीएम स्कूल के साथ लगती दीवार के साथ पैदल जा रही थी तो एक बाबा उनके पास आया और सत्संग घर का रास्ता पूछने लगा, तो उन्होंने उसे रास्ता बता दिया। जिसके बाद बाबा चला गया।

बालियां, चूड़ियां, डायमंड रिंग, एक हजार रुपए ठगे
बाबा के जाने के कुछ ही मिनट में एक महिला पीछे से बच्चा उठाकर आई और बोली कि वो जो बाबा आगे गए हैं वो बहुत करनी वाले हैं, उन्हें कुछ भी दो वो दोगुना करके देते हैं। अभी वो बात कर ही रहे थे कि वो बाबा दोबारा वापस आ गया। उसने कहा कि कुछ भी दो अभी दोगुना कर देगा।

पीड़िता ने अपने कानों से बालियां, टाॅप्स, हाथों की चूड़ियां, डायमंड रिंग और एक हजार रुपए निकाल लिये। बाबा ने रूमाल आगे किया और कहा कि इसमें सब डाल दो। रूमाल में डालने के बाद उसने कहा कि आंखे बंद करो और इस रूमाल को अब घर जाकर खोलना, फिर देखना तुम्हारी जिंदगी में खुशियां आ जाएंगी। पीड़िता ने रूमाल उठाया और लेकर घर चली गई। जब वहां जाकर रूमाल खोला तो उसमें अखबार के टुकड़े थे।

सीसीटीवी से दूर ले जा की बाबा ने वारदात
पुलिस ने जब सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू किए तो एक ढाबे के बाहर लगे कैमरे में महिला ऑटो से उतरती नजर आ रही है, लेकिन उसके बाद बाबा उसे कैमरे से दूर ले जाता है, क्योंकि उसे पता था कि वो फुटेज में आ जाएगा। मगर पुलिस आसपास के बाकी सीसीटीवी कैमरे चैक कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें