पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:दवा न मिलने पर नशा छुड़ाओ केंद्र के बाहर मरीजों ने किया रोष प्रदर्शन

लुधियाना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डॉक्टर बोले- छुटटी के चलते सिर्फ 2 घंटे ही खुली ओपीडी

दवा न मिलने का आरोप लगा शनिवार दोपहर को सिविल अस्पताल में मरीजों ने नशा छुड़ाओ केंद्र के बाहर प्रदर्शन किया। पता चलते ही डॉक्टर पहुंचे और मरीजों से बात की। प्रदर्शनकारी फिर भी वहां से न हटे तो सूचना मिलने पर डिवीजन 2 पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने बीच-बचाव किया। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे मरीजों को समझा कर वहां से भेजा।

मरीजों ने बताया कि वह तीन घंटे तक नशा छुड़ाओ केंद्र के बाहर दवा लेने के लिए इंतजार करते रहे। दोपहर को स्टाफ ने बताया कि अब छुट्टी हो गई और सोमवार को आएं। इस पर मरीज भड़क उठे और प्रदर्शन किया। डिवीजन 2 एसएचओ ने बताया कि जब उनको प्रदर्शन के बारे में पता चला तो वह पुलिस पार्टी के साथ वहां पर पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शन कर रहे मरीजों की बात सुनी। अस्पताल प्रशासन ने बताया कि 2 बजे के बाद स्टाफ चला जाता है। इस कारण अब दवा सोमवार को ही मिल पाएगी। सिविल अस्पताल के मनोचिकित्सक डॉ. विवेक गोयल ने बताया कि शनिवार को ईद की छुट्टी थी। इस कारण हिदायतों मुताबिक सिर्फ 2 घंटे ही ओपीडी खुलनी थी। शनिवार को 260 मरीजों को दवा दी है।

नशा छुड़ाओ दवा का दुरुपयोग रोकने को यूरीन टेस्ट जरूरी
नशा छुड़ाने की दवाइयों का दुरुपयोग रोकने को अब हर छह महीने में यूरीन टेस्ट किया जाएगा। सीएम ने लाइव सेशन में ये बात कही। नौजवान ने सेशन में अपील की कि पहले की तरह 10 दिनों की दवा दी जाए‌। सीएम ने कहा कि सरकार 7 दिन के लिए दवा देती है, लेकिन इससे ज्यादा दिन के लिए नहीं दी जा सकती, इससे दुरुपयोग का खतरा है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें