स्कॉर्पियो की ट्रैक्टर-ट्रॉली से भीषण टक्कर, 5 की मौत:हरियाणा में शादी अटेंड कर लौट रहे छात्रों की गाड़ी 30 लोगों से भरी ट्रॉली से टकराई, मृतकों में PU के 2 स्टूडेंट्स

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे में मारे गए गुरप्रीत सिंह व कर्मजोत सिंह। - Dainik Bhaskar
हादसे में मारे गए गुरप्रीत सिंह व कर्मजोत सिंह।

पटियाला के देवीगढ़ रोड पर देर रात करीब 2 बजे हुए भयानक सड़क हादसे में पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के 2 स्टूडेंट समेत 5 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक 13 वर्षीय लड़का भी शामिल है। हादसा स्कॉर्पियो गाड़ी और ट्रैक्टर-ट्रॉली के बीच हुई भीषण टक्कर से हुआ। हादसा इतना भयानक था कि पीछे से आ रही स्कॉर्पियो का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे में स्कॉर्पियो सवार एक युवक और ट्रॉली में सवार कुछ अन्य लोग घायल हुए। थाना सनौर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

सड़क हादसे में क्षतिग्रस्त हुई स्कार्पियो गाड़ी
सड़क हादसे में क्षतिग्रस्त हुई स्कार्पियो गाड़ी

जानकारी के अनुसार पटियाला के देवीगढ़ मोहल्ले के करीब 30 लोग करनाल में पीर की दरगाह पर माथा टेककर वापस लौट रहे थे। जैसे ही उनकी ट्रॉली देवी गढ़ रोड पर पहुंची तो पीछे से तेज रफ्तार में आ रही स्कॉर्पियो गाड़ी ने उन्हें टक्कर मार दी। स्कॉर्पियो कार में 3 युवक सवार थे, जिनमें से समराला के करमजोत सिंह और श्री मुक्तसर साहिब के ग्ररप्रीत सिंह की मौके पर मौत हो गई और पीछे बैठा गुरिंदर सिंह गंभीर घायल हो गया। पीछे से टक्कर लगने के बाद ट्रॉली कुछ ही दूरी पर जाकर पलट गई। जिससे 13 वर्षीय सोनू, 30 वर्षीय बिक्का और सोनू की मौत हो गई और करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सूचना मिलने के बाद पटियाला व आसपास से एंबुलेंस मौके पर पहुंची। शवों काे शव गृह में रखवाया गया है और घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवा दिया गया। स्कॉर्पियो सवार मरने वाले दोनों युवक पंजाब पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के एम. टेक के स्टूडेंट थे।

शादी से लौट रहे थे स्कॉर्पियो सवार, तेज रफ्तार ने उजाड़ दिए 4 घर
बताया जा रहा है कि स्कॉर्पियो सवार युवक हरियाणा में अपने दोस्त की शादी अटेंड करके वापस पंजाबी यूनिवर्सिटी लौट रहे थे। गाड़ी ज्यादा तेज थी और रात होने के कारण हो सकता है कि ड्राइवर युवक की आंख लग गई हो और वह हादसे का शिकार हो गए। थाना सनौर पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है।

हादसे के बाद पलटी ट्रॉली।
हादसे के बाद पलटी ट्रॉली।

देर रात मची चीख पुकार
देर रात हुए हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। सड़क पर शव पड़े थे और महिलाएं व बच्चे दर्द से कराह रहे थे। हादसे के बाद वहां से गुजर रहे लोग वहां रुकना शुरू हुए और इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस के साथ-साथ मौके पर सेहत विभाग की टीमें और समाज सेवी पहुंचे और राहत कार्य शुरू किए गए, जो सुबह करीब 5 बजे तक चले।

खबरें और भी हैं...