गुड न्यूज:दूसरी लहर में ऑक्सीजन संकट आया था, तीसरी लहर के लिए हम हैं तैयार

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डिप्टी सीएम ओपी सोनी ऑक्सीजन प्लांट का उदघाटन करते हुए। - Dainik Bhaskar
डिप्टी सीएम ओपी सोनी ऑक्सीजन प्लांट का उदघाटन करते हुए।
  • डिप्टी सीएम ने 500 एलपीएम क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन

सीएमसा हॉस्पिटल में डिप्टी सीएम ओपी सोनी ने 500 लीटर प्रति मिनट(एलपीएम) की क्षमता वाले प्रेशर स्विंग एड्जॉर्ब्शन(पीएसए) ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। इस प्लांट को कनफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के प्रयासों से हॉस्पिटल में स्थापित किया गया है। मौके पर डिप्टी सीएम ने कहा कि पंजाब में दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन के लिए भारी संकट रहा है।

दूसरी लहर के दौरान सूबे में 300 मिट्रिक टन ऑक्सीजन की रोजाना जरूरत पड़ती थी। जबकि पंजाब में सिर्फ 30-40 मिट्रिक टन ऑक्सीजन रोजाना बनती थी बाकि हमें बाहर से मंगवानी पड़ रही थी। लेकिन अब पंजाब के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजिस में ऑक्सीजन प्लांट लग चुके हैं। सिविल हॉस्पिटल्स में भी प्लांट लग चुके हैं। सीआईआई द्वारा सीएमसी में लगाए गए प्लांट की पहल सराहनीय है। सोनी ने कहा कि तीसरी लहर के लिए हम तैयार हैं। स्टाफ भी भर्ती किया जा रहा है। सूबे में रोजाना 30000 टेस्ट हो रहे हैं। अभी ओमिक्रॉन का कोई केस रिपोर्ट नहीं हुआ है।

पुलिस ने महिला को सोनी से नहीं मिलने दिया

सीएमसी में डिप्टी सीएम के पहुंचने पर एक महिला भी इंसाफ के लिए पहुंची। लेकिन पुलिस द्वारा उसे डिप्टी सीएम से मिलने नहीं दिया गया और उसके साथ धक्का मुक्की की गई। मीडिया द्वारा सवाल उठाने पर महिला से मिले और उसकी समस्या सुन पुलिस को मामला हल करने के आदेश दिए।

खबरें और भी हैं...