पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुतला दहन:पनबस-पीआरटीसी मुलाजिम 26 को बस अड्‌डा बंद कर फूंकेंगे पुतला

लुधियाना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंजाब रोडवेज-पनबस काॅन्ट्रेक्ट वर्कर्स यूनियन के तहत आते कच्चे मुलाजिमों ने 27 डिपुओं पर संघर्ष का किया ऐलान

पंजाब रोडवेज-पनबस काॅन्ट्रेक्टर वर्कर्स यूनियन पंजाब की स्टेट कमेटी की मीटिंग लुधियाना बस स्टैंड में हुई। इसमें पीआरटीसी के 9 डिपुओं के वर्करों की ओर से चुनी कमेटियों ने हिस्सा लिया। मीटिंग की प्रधानगी सूबा प्रधान रेशम सिंह गिल ने की। इस दौरान पंजाब रोडवेज व पीआरटीसी के समूह कच्चे मुलाजिमों की मांगों पर सहमति हुई और इकट्ठे होकर संघर्ष करने की रणनीति तैयार की गई। सूबा सरपरस्त कमल कुमार, चेयरमैन सलविंदर सिंह, उप चेयरमैन बलविंदर सिंह, प्रधान रेशम सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा महिलाओं को फ्री सफर सहूलियतें देने के फैसले का स्वागत करते हैं।

लेकिन, पंजाब में रोडवेज तथा पीआरटीसी की बसें बहुत कम हैं। महिलाओं को बसों में सफर करने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। सरकार को तुरंत सरकारी बसों की गिनती 10 हजार करीब करनी चहिए, ताकि लोगों को ट्रांसपोर्ट की सहूलियतें मिल सके। इस मौके पर पनबस नेता जोध सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से पिछले समय से ट्रांसपोर्ट विभाग में रखे कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने के लिए टालमटोल किया जा रहा है। मुलाजिमों का ठेकेदार के जरिए शोषण किया जा रहा है।

उन्होंने मांग की कि रोडवेज पनबस और पीआरटीसी के कच्चे मुलाजिमों को तुरंत पक्का किया जाए, बराबर काम बराबर तनख्वाह लागू की जाए, पीआरटीसी में नए ठेकेदार का एग्रीमेंट रद्द किया जाए, रिपोर्ट संबंधी लगाई कंडीशन रद्द कर निकाले गए कर्मचारी बहाल किए जाए। मांगें मनवाने के लिए पनबस और पीआरटीसी के मुलाजिमों ने सरकार के खिलाफ 12 अप्रैल को पनबस के गेट पर रैली, 16 अप्रैल को पीआरटीसी के गेटों पर रैली

तथा 23 अप्रैल को पंजाब रोडवेज/पनबस और पीआरटीसी के गेटों पर सांझी गेट रैली, 26 अप्रैल को सभी शहरों में बस स्टैंड बंद करके सरकार के पुतले फूंकने का ऐलान किया। इस मौके पर सतनाम सिंह, हीरा सिंह, सूबा सिंह, जलोर सिंह, हरजिंदर सिंह, चानण सिंह, शमशेर सिंह, जसवंत सिंह, पीआरटीसी के गुरप्रीत सिंह, हरविंदर सिंह भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें