पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Paper Was Easy For Those Preparing For NCERT Books, 2164 Students Took The Exam In Three Centers Made In The District, 402 Were Absent

नीट परीक्षा:एनसीईआरटी बुक्स से तैयारी करने वालों के लिए आसान रहा पेपर, जिले में बने तीन सेंटरों में 2164 स्टूडेंट्स ने दी परीक्षा, 402 रहे गैरहाजिर

लुधियाना16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अमृत इंडो कनेडियन स्कूल में नीट का पेपर दे बाहर आते स्टूडेंट्स।

कोरोना काल में जेईई मेन परीक्षा के बाद रविवार को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस(नीट) का आयोजन किया गया। जोकि पेन और पेपर के जरिए कराई गई। ये परीक्षाएं लुधियाना, पटियाला, जालंधर, मोहाली, बठिंडा और अमृतसर में करवाई गई, जिसमें पंजाब के 34 स्कूलों में 19780 के करीब स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाई। लुधियाना में तीन सेंटर चुने गए, जिसमें 2566 स्टूडेंट्स में से 2164 हाजिर रहे जबकि 402 गैर हाजिर रहे।

लुधियाना के एसजीएनडी काॅन्वेंट स्कूल अंडलू में 960 स्टूडेंट्स में से 798 स्टूडेंट्स हाजिर और 162 गैर हाजिर, अमृत इंडो कनेडियन एकेडमी में 646 में से 556 हाजिर और 90 गैर हाजिर, गुरु नानक माॅडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल दोराहा नजदीक पोस्ट ऑफिस में 960 स्टूडेंट्स में से 810 स्टूडेंट्स हाजिर और 150 गैर हाजिर रहे। स्टूडेंट्स का कहना था कि एनसीईआरटी बुक्स से तैयारी करने वालों के लिए पेपर आसान रहा। परीक्षा केंद्रों पर स्टूडेंट्स की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए।

12-12 स्टूडेंट्स की हुई एंट्री

स्टूडेंट्स की एंट्री 11 बजे के करीब होनी शुरू हो गई थी। 12-12 स्टूडेंट्स को ही स्कूल में एंटर होने दिया गया। डेढ़ बजे तक स्टूडेंट्स की एंट्री रहीं और दो बजे परीक्षा आरंभ हो गई। इस दौरान स्टूडेंट्स ग्लबस, पैन, पानी की ट्रांसपेरंट बोतल, सेनेटाइजर, एडमिट कार्ड और स्लीपर पहन कर पहुंचे। क्लास में एक कमरे में 12 स्टूडेंट्स को बैठाया गया और 5 बजे परीक्षा होने पर 12-12 स्टूडेंट्स को ही बाहर भेजा गया।

स्टूडेंट्स बोले: ओवर ऑल पेपर अच्छा रहा

आर्यमन ने बताया कि पेपर बहुत आसान था। बायो और कैमिस्ट्री का पेपर एनसीईआरटी से आया था। फिजिक्स का पेपर आसान था। ओवर ऑल पेपर अच्छा रहा।

किम अहूजा ने बताया कि फीजिक्स थोड़ी मुश्किल थी परंतु बायो और कैमिस्ट्री का पेपर एनसीईआरटी से आया था। जिसने एनसीईआरटी की बुक्स ठीक तरीके से पढ़ी है उसके लिए परीक्षा आसान थी।

सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां : स्टूडेंट्स की सुरक्षा इंतजाम को देखते हुए पुलिस तैनात की गई थी। अमृत इंडो कनेडियन स्कूल में पेरेंट्स के रुकने के इंतजाम नहीं था। धूप में खड़े हो कर ही पेरेंट्स को बच्चों की परीक्षा खत्म होने का इंतजार करते रहे। जब परीक्षा खत्म हुई तो पेरेंट्स का झुंड एकत्रित हो गया जिसे पुलिस भी कंट्रोल न कर सकी और कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें