इटली से अमृतसर आए यात्रियों में 11 पॉजिटिव लुधियाना के:जिले में 330 नए मामले आए सामने, अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ने लगी

लुधियाना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के अमृतसर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर गुरुवार को इटली से पहुंची एक चार्टर्ड फ्लाइट YU-661 से कोरोना संक्रमित मिले 125 यात्रियों में से 11 लुधियाना जिले से संबंधित हैं। फ्लाइट में मौजूद कुल 179 पैसेंजर्स की जांच के बाद यह मामला सामने आया था। उन्हें शुक्रवार सुबह सिविल अस्पताल लुधियाना लाया जाएगा और यहां क्वारैंटाइन किया जाएगा।

सिविल सर्जन डॉ. एसपी सिंह ने बताया है कि उन्हें अमृतसर प्रशासन ने इस संबंध में जानकारी दी है। फ्लाइट से लौटे कोरोना मरीज लुधियाना सिविल अस्पताल में लाए जाएंगे। इटली को केंद्र सरकार ने at-risk कंट्रीज की लिस्ट में शामिल कर रखा है। इस कारण वहां से आई फ्लाइट के 160 यात्रियों की रैपिड एंटीजन टेस्टिंग की गई, इसमें 125 यात्री फिलहाल पॉजिटिव मिले हैं।

लुधियाना में मिले 330 मरीज

पंजाब के लुधियाना में कोरोना अब जानलेवा हो गया है। गुरुवार को दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई। इनमें से एक पटियाला का निवासी था और दूसरा शहर के मिलरगंज चौक का निवासी था। साथ ही जिला में कोरोना के 330 नए केस सामने आए। इनमें से 292 अकेले लुधियाना जिले के हैं, जबकि बाकी दूसरे राज्यों या फिर अन्य जिलों से हैं।

चिंता की बात यह है कि अब अस्पतालों में भर्ती होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है। प्राइवेट और सरकारी अस्पताल में 26 मरीज दाखिल हैं, इनमें से 22 प्राइवेट तो 4 सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाए गए हैं। इसके अलावा एक अन्य कोरोना पॉजिटिव मरीज वैंटिलेटर पर है। शहर में पिछले छह दिन में 857 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

सेहत विभाग ने बढ़ाई सैंपलिंग

सेहत विभाग की तरफ से जिले में सैंपलिंग बढ़ाने के आदेश किए हैं, लेकिन NHM के मुलाजिमों के हड़ताल पर होने के कारण गुरुवार को भी बेहद कम सैंपल लिए जा सके। सेहत विभाग की तरफ से 3360 सैंपल लिए गए हैं। पहले 3000 से भी कम सैंपल लिए जा रहे थे।

खबरें और भी हैं...