म्यूजिय बर्तन चोरी:पीएयू स्थित म्यूजियम बंद, पुलिस ने कबाड़िया हिरासत में लेकर छाेड़ा

लुधियाना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
म्यूजियम  की फोटो। - Dainik Bhaskar
म्यूजियम की फोटो।

पंजाब एग्रीकल्चर ब्लॉक-ई में स्थित म्यूजियम से पुराने कीमती बर्तन व अन्य पुरातन सामान चोरी कर लिया गया था। उक्त मामले में 9 दिन बीतने के बाद भी पुलिस चोरों का सुराग नहीं लगा सकी। हालांकि, इस वारदात के बाद म्यूजियम को बंद किया गया है। जबकि इससे पहले रोज 100 से 150 लोग म्यूजियम देखने आते थे। लेकिन, अब इस पर ताला लगा दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक पिछले साल काेरोनाकाल में म्यूजियम को बंद किया गया था। केस कम होने पर कुछ महीने पहले लोगों के लिए दोबारा खोला गया। मगर पीएयू में काेरोना पॉजीटिव मरीज आने पर 14 अप्रैल को इसे दोबारा बंद किया गया था। 19 अप्रैल को जब म्यूजियम को दोबारा खोला गया तो बर्तन गायब थे। म्यूजियम इंचार्ज गुरमेल सिंह ने बताया कि म्युजियम काे अब इसे बंद रखा गया है।

म्यूजियम से 55 पुरातन बर्तन हुए थे चोरी

पुलिस द्वारा इलाके के सभी कबाडिय़ों से पूछताछ की जा रही है। हालांकि, पुलिस ने पांच कबाड़िया को हिरासत में लिया गया। जिसमें से एक कबाडिय़ा से तीन पितल की परात बरामद हुई। पीएयू के स्टाफ को थाने बुला परात चेक करवाई गई। लेकिन वह परात नहीं थी। बाद में कबाड़िए काे छोड़ दिया गया।

स्टाफ ने बर्तनों की लिस्ट पुलिस को सौंपी: बुधवार को म्यूजियम के स्टाफ की ओर से चोरी हुए बर्तनों की दोबारा से पूरी लिस्ट तैयार की गई। जिससे पता चला कि चोरों द्वारा करीब 55 बर्तन चोरी किए गए हैं। जिसमें ज्यादातर पितल व तांबे के बर्तन थे। एसीपी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि एक कबाडिय़ा से कुछ बर्तन बरामद होने के चलते उसे हिरासत में लिया गया था। लेकिन, वह बर्तन म्यूजियम के न होने के चलते उसे छोड़ दिया गया। चोरों का सुराग लगाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...