लुधियाना में मात्र 52 एक्टिव कोरोना केस:पिछले 24 घंटे में 10 संक्रमित मिले, बाजारों में बिना मास्क जुट रही भीड़

लुधियाना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के लुधियाना जिले में इस वक्त कोरोना के 52 एक्टिव केस हैं। रविवार को सेहत विभाग ने 3278 सैंपल कोविड टेस्ट के लिए भेजे थे, जिसमें 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बेशक लोगों ने वैक्सीनेशन करवा ली है, लेकिन अभी भी लोग कोविड गाइडलाइन्स को मान नहीं रहे। अभी तक कोरोना से जिला लुधियाना में 2282 लोगों की मौत हो चुकी है। बाजारों में लोग बिना मास्क घूम रहे हैं।

चौड़ा बाजार की ही बात कर ली जाए तो यहां लोग लापरवाह हैं। बगैर मास्क के ही आमजन से लेकर दुकानदार तक सड़क से लेकर भीड़ भाड़ वाले बाजारों तक में घूमते नजर आ रहे हैं। उन्हें न तो कोरोना का कोई डर है और न ही इसको लेकर कोई चिंता। प्रशासनिक महकमा भी इसको लेकर कोई सक्रियता नही दिखा रहा है, जबकि पंजाब सरकार द्व‌ारा जारी कोरोना गाइडलाइन का खुला उल्लघंन हो रहा है।

पुलिस वाहन चैकिंग तो प्रतिदिन करती है, लेकिन खुद मास्क नहीं लगाती है। बगैर मास्क के ही लोगों से जुर्माना वसूल करती है। सरकारी कार्यालयों में भी कोरोना गाइडलाइन्स का पालन नहीं हो रहा है। बिना मास्क के ही आवाजाही हो रही है। दुकानों से खरीदारी की जा रही है। शहर में राजनीतिक पार्टियां भी कोविड प्रोटोकॉल को भूलकर धड़ाधड़ रैलियां करने में व्यस्त हैं। किसी को कोरोना का डर नहीं।

बता दें कि लुधियाना में अभी तक आरटीपीसीआर- 20,49,272, एंटीजन-15,35,158 और टरूनैट- 45,185 टेस्ट हो चुके हैं। सेहत विभाग लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि लोग लापरवाही न बरतें और मास्क व दो गज की दूरी बनाकर रखें, लेकिन सेहत विभाग की हिदायतों को जमीनी स्तर पर लागू करने में प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है। कहीं ऐसा न हो कि एक बार फिर कोरोना पांव पसार ले।

कोविड से आज तक मरने वालों की संख्या
जगराओं- 69
रायकोट- 44
खन्ना- 108
समराला- 77
पायल- 57
लुधियाना- 1927

कुल-- 2282