पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बुड्‌ढा नाला 650 करोड़ सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट:पाइपलाइन डालने में बाधा बन रहे खंभे और ट्रांसफार्मर हटाए जाएंगे

लुधियाना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मौके पर सर्वे करते अफसर। - Dainik Bhaskar
मौके पर सर्वे करते अफसर।

बुड्‌ढे नाले की कायाकल्प को लेकर पिछले दिनों चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी सुरेश कुमार की तरफ से वर्चुअल मीटिंग कर प्रोजेक्ट के लेकर कई हिदायतें जारी की। इसके तहत नगर निगम ने जारी आदेशों के तहत उस पर काम करते हुए रिपोर्ट तैयार की जा रही है। बुड्ढे नाले किनारों पर सोमवार को बिल्डिंग ब्रांच ने अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई को अंजाम देनी था, लेकिन ग्यासपुरा में फैक्ट्री की छत गिरने के चलते ये कार्रवाई टालनी पड़ी।

वहीं, हिदायतों के मुताबिक निगम अफसरों ने मंगलवार को पावरकॉम अफसरों और प्रोजेक्ट पर काम करने वाली कंपनी के नुमाइंदों को लेकर 14 किलोमीटर सिटी से गुजर रहे बुड्ढे नाले का सर्वे किया। इस दौरान नाले किनारे बिजली के खंभों और ट्रांसफार्मरों पर निशान लगाए गए हैं। उनको पावरकॉम की तरफ से शिफ्ट किया जाएगा।

शिफ्टिंग के काम के लिए कंपनी की तरफ से खर्च की जाएगी पूरी रकम

मंगलवार को नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच से एमटीपी मोनिका आनंद, ओएंडएम ब्रांच से एसई राजिंदर सिंह, पावरकॉम के सीनियर अधिकारी और कंपनी के नुमाइंदों से सर्वे किया है। सर्वे जमालपुर एसटीपी से शुरू होकर बलोके एसटीपी तक किया गया है। इस दौरान निगम की तरफ से नक्शा बनाया जाएगा।

इसमें ट्रांसफार्मर और बिजली के खंभों की जानकारी दर्ज होगी, जिनको पावरकॉम की तरफ से शिफ्ट किया जाना है। हालांकि इस काम के लिए पैसे कंपनी की तरफ से खर्च किए जाएंगे, जो 650 करोड़ के प्रोजेक्ट में से ही होगा। बता दें कि बुड्ढे नाले के किनारों पर लंबी नई पाइपलाइन बिछाई जानी है।

इसके बिछाने में बिजली के खंभे और ट्रांसफार्मर भी बाधा बन रहे हैं। ऐसे में इस प्रोजेक्ट को लेकर मॉनिटरिंग कमेटी का गठन किया गया है। इसमें सभी विभागों के अधिकारियों को मेंबर बनाया है, ताकि आपसी तालमेल के चलते प्रोजेक्ट मे कोई रुकावट न आए। इसके तहत बिजली के खंभे और ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करने के लिए पावरकॉम अफसरों को साथ लेकर सर्वे किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें