• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Khanna Police Arrested A Youth From Haryana For Cheating In Punjab Police Recruitment Exam CM Ordered Strict Arrangements In The Police Recruitment Examination Going To Be Held Tomorrow

सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में नकल का छठा आरोपी गिरफ्तार:खन्ना पुलिस ने हरियाणा के जींद से पकड़ा युवक; CM का आदेश- 12 से 17 सितंबर तक होने वाले पुलिस भर्ती एग्जाम में किए जाएं कड़े बंदोबस्त

लुधियाना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब पुलिस में सब इंसपेक्टर की भर्ती के पेपर में नकल करवाने के मामले में खन्ना पुलिस ने शनिवार को छठी गिरफ्तारी हरियाणा के जींद से की है। आरोपी की पहचान जींद के रहने वाले नवजोत सिंह के तौर पर हुई है। इससे पहले पुलिस 5 अन्य आरोपियों को काबू कर चुकी है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में कल से होने जा रही भर्ती परीक्षा में सख्त बंदोबस्त करने के आदेश दिए हैं। इसके बाद डीजीपी दिनकर गुप्ता ने जानकारी देते हुए कहा है कि पंजाब में 12 से 17 सितंबर तक चलने वाली भर्ती प्रक्रिया में नकल रोकने के लिए पुख्ता बंदोबस्त किए जाएंगे।

बता दें कि पंजाब में सब इंस्पेक्टर की भर्ती के पेपर के दौरान खन्ना सिटी-2 पुलिस ने 23 अगस्त को हुए सब इंस्पेक्टर भर्ती के पेपर में नकल का मामला दर्ज कर अंकित और विकास निवासी खनौरी संगरूर, रणबीर सिंह निवासी हिसार (हरियाणा), अमृत निवासी सोनीपत (हरियाणा), रजिंदर सिंह निवासी हिसार (हरियाणा) को गिरफ्तार किया था। आरोपियों से पूछताछ के बाद शनिवार (11 सितंबर) को पुलिस ने हरियाणा के जींद से आरोपी नवजोत सिंह को पकड़ा है। आरोपी विकास ने पुलिस के पास माना था कि 21 अगस्त को नवजोत सिंह ने ही उसे माइक्रो एयर फोन और ब्लूटूथ दिए थे। इसके बाद से पुलिस उसकी तलाश में थी और उसकी गिरफ्तारी कर ली गई है।

हरियाणा के आरोपियों का पंजाब में भी साया
बता दें कि हरियाणा में पेपर लीक और नकल मरवाने वाले गिरोह का साया पंजाब में चल रही भर्ती प्रक्रिया पर भी है। आशंका जाहिर की जा रही है कि 12 से 17 सितंबर तक चलने वाली भर्ती प्रक्रिया की लिखित परीक्षाओं में यह लोग नकल करवा सकते हैं। इस परीक्षा में हेड कॉन्सटेबल के 787 पदों के लिए 75,544 उम्मीदवार परीक्षा देंगे। इसके अलावा कॉन्स्टेबल की 4358 पोस्टों के लिए 4,70,775 उमीदवारों ने अप्लाई किया हुआ है। यह पहली बार है कि पंजाब पुलिस विभाग में 2600 वर्दीधारी सपेश्लिस्टों को भर्ती किया जा रहा है। क्योंकि यह लोग चंडीगढ़ में हुई परीक्षाओं में नकल मरवाने की कोशिश कर चुके हैं।

डीजीपी ने दिए सख्ती से निपटने लिए के आदेश
डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर काफी संजीदा हैं। इसलिए ही उनकी तरफ से इस पर पूरी तरह से निगाह बनाने को कहा गया है। परीक्षाएं ले रहे बोर्ड को सख्त बंदोबस्त के आदेश दिए गए हैं। यही नहीं लोगों से भी अपील की जा रही है कि अगर कोई व्यक्ति बहकावे में रखकर यह कहता है कि वह उसे पास करवा सकता है या पैसे लेता है, तो इसकी सूचना तुरंत 181 कंट्रोल रूम पर दें।

जैमर से रुकेगी ब्लूटूथ से होने वाली नकल
भर्ती प्रक्रिया बोर्ड की चेयरपर्सन गुरप्रीत कौर दिओ के अनुसार भर्ती प्रक्रिया के तहत होने वाली परीक्षा के लिए विशेष बंदोबस्त किए गए हैं। परीक्षा केंद्रों पर जैमर लगाए जा रहे हैं ताकि ब्लूटूथ से नकल संभव न हो सके। इसके अलावा परीक्षा देने के लिए आने वाले उमीदवारों को कई तरह की जांच में से गुजरना होगा।

खबरें और भी हैं...