लुधियाना में 776 कोरोना एक्टिव केस:6 दिन में 7 की मौत; भीड़ वाली जगहों से ज्यादा मरीज मिले, मुख्यमंत्री की रैली में भी लिए गए सैंपल

लुधियाना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के लुधियाना जिले में कोरोना वायरस के बढ़ रहे मरीजों की संख्या चिंता बढ़ाने लगी है। पिछले 6 दिन में 857 मरीज मिले। इस समय 776 एक्टिव केस हैं। 6 दिन में 7 की मौत हो चुकी है। वहीं सेहत विभाग द्वारा किए गए निरीक्षण में यह बात सामने आई है कि सबसे ज्यादा केस शहर में भीड़ भाड़ वाली जगहों पर मिले हैं।

सेहत विभाग की तरफ से शहर में अलग-अलग जगहों पर फ्लू कॉर्नर बनाए गए हैं, जहां लोग टेस्ट करवा रहे हैं। इसका अध्यन करने से पता चला है कि सबसे ज्यादा मरीज यहीं से मिले हैं। गुरुवार को 330 मरीज सामने आए थे, जिनमें से 184 इन फ्लू केंद्रों से ही मिले हैं। इसलिए सेहत विभाग की तरफ से आगाह किया जा रहा है कि बिना वजह भीड़ भाड़ वाली जगहों पर नहीं जाएं और मुंह पर मास्क लगाकर रखें।

माछीवाड़ा में मुख्यमंत्री की रैली दौरान मरीजों की कोरोना जांच करते हुए सेहत कर्मचारी।
माछीवाड़ा में मुख्यमंत्री की रैली दौरान मरीजों की कोरोना जांच करते हुए सेहत कर्मचारी।

मुख्यमंत्री की रैली में भी लिए गए सैंपल
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुवार को माछीवाड़ा की अनाज मंडी में चुनावी सभा की थी। इस दौरान कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ी थीं। खुद मुख्यमंत्री रैली में बिना मास्क के पहुंचे और दो गज की दूरी का भी ध्यान नहीं रखा। मगर सेहत विभाग ने संजीदगी दिखाते हुए यहां पर कोरोना जांच कैंप लगाया। 112 कोरोना वायरस संबंधी सैंपल लिए गए, जिसकी रिपोर्ट दो दिन के भीतर आने की संभावना है।

6 दिन में 7 मौतें, सभी की सांस नली बंद मिली
नव वर्ष 2022 की शुरुआत के 6 दिन में 7 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। मृतकों की जांच में सामने आया है कि सभी की सांस नली बंद मिली है। यह सभी अन्य बीमारियों से भी पीड़ित थे। सेहत माहिरों के अनुसार, वायरस सबसे पहले गले में जाता है और वहां पर अपना दायरा बढ़ाकर सांस नली को बंद कर देता है। दूसरी बीमारियों से पीड़ित लोगों के दूसरे अंगों पर भी इसका असर देखने को मिला है।

खबरें और भी हैं...