पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोनाकाल:पीपीसीबी चेयरमैन-डीसी ने जारी किया स्लोगन, पराली जलाने से तैयार फसल में भी लग रही आग : प्रो. मरवाहा

लुधियाना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोनाकाल में पराली जलाने की घटनाओं को रोकने और किसानों को जागरूक करने के लिए पीपीसीबी ने जागरुकता संदेश जारी किया। गांव खैरा बेट में खास कार्यक्रम कराया गया। इसमें पीपीसीबी चेयरमैन प्रो. एसएस मरवाहा, डीसी वरिंदर शर्मा खासतौर पर पहुंचे। प्रो. मरवाहा ने पराली जलाने की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए ये पहल की है। कार्यक्रम के दौरान वकील हरप्रीत संधू ने लिखा स्लोगन पराली को कभी न जलाओ, वातावरण को साफ-सुथरा बनाओ रिलीज किया गया। इस मौके पर एसई संदीप बहल, एक्सईएन एसएस मठारू, गांव के सरपंच और किसान भी मौजूद रहे।

प्रो. मरवाहा ने गांव वासियों को संबोधित कर पराली न जलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि सूबा सरकार ने पराली जलाने पर पाबंदी लगाई है। डीसी ने किसानों को नियमों का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि पराली जलाने से पर्यावरण के अलावा कई बार पकी फसल में भी आग लगने की घटनाएं हो जाती हैं। वहीं, मिट्टी की शक्ति भी कम होती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें