अमरिंदर सिंह के सलाहकार PK का इस्तीफा:प्रशांत किशोर बोले- ब्रेक लेना चाहता हूं, भविष्य के बारे में विचार करेंगे; कांग्रेस में शामिल होने की अटकल

लुधियाना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर (बाएं)। की टीम आने वाले चुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए काम करती रहेगी। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर (बाएं)। की टीम आने वाले चुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए काम करती रहेगी। (फाइल फोटो)

राजनीतिक पार्टियों के लिए रणनीति बनाने में माहिर प्रशांत किशोर (PK) ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्य सलाहकार के पद से इस्तीफा दे दिया है। अटकलें हैं कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं और इसके लिए उनकी कांग्रेस हाईकमान के साथ मीटिंग हो चुकी है। हालांकि, प्रशांत किशोर का कहना है कि वे ब्रेक चाहते हैं और भविष्य में क्या करना है, इस पर अभी सोच विचार करना है।

प्रशांत किशोर एक रुपए के वेतन पर कैप्टन अमरिंदर सिंह के सलाहकार के तौर पर मार्च में ही नियुक्त हुए थे। अब 4 चार महीने बाद ही इस्तीफा देने पर उन्होंने कहा है कि वे अपनी पोस्ट को जस्टिफाई नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए अब वे मुख्यमंत्री के लिए काम नहीं कर सकते हैं।

कैप्टन के बेहद करीबी हैं प्रशांत किशोर
प्रशांत किशोर पहली बार तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव कैंपेन की जिम्मेदारी संभाली थी। इसके बाद उन्होंने कई पार्टियों के लिए काम किया है। कैप्टन के सलाहकार बनने से पहले वे बंगाल में ममता बनर्जी के लिए भी काम कर चुके थे। लेकिन वे कैप्टन के बेहद करीबी हैं और कहा जा रहा है कि भले ही उन्होंने कैप्टन के सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया हो, लेकिन उनकी टीम आने वाले चुनाव में कैप्टन के लिए काम करती रहेगी।

चर्चा है कि सिद्दू को आगे लाने में प्रशांत का दिमाग था
नवजोत सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाकर कांग्रेस चर्चाओं में आ गई थी। इस दौरान बेहद कम लोग थे जो विरोधियों की बात कर रहे थे। इसे भी प्रशांत किशोर का ही खेल बताया जा रहा था, ताकि सिद्धू को आगे लाकर पिछली बार किए वादों से लोगों को ध्यान हटाया जा सके। कांग्रेस पूरे देश में काफी पिछड़ी हुई नजर आ रही है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस के सीनियर नेताओं के कहने पर प्रशांत किशोर पार्टी में शामिल हो सकते हैं।