आरोपी ने किए खुलासे / छह माह पहले तस्कर शेरा से मिला था प्रताप, फिर शुरू की पाक से स्मगलिंग

Pratap met smuggler Shera six months ago, then started smuggling from Pakistan
X
Pratap met smuggler Shera six months ago, then started smuggling from Pakistan

  • 5 किलो हेरोइन बरामदगी के मामले में रिमांड के दौरान आरोपी ने किए खुलासे
  • वॉट्सएप पर आती थी हेरोइन की तस्वीर

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

लुधियाना. स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम की ओर से 5 किलो हेरोइन के साथ पकड़े आरोपी प्रताप सिंह ने रिमांड के पहले दिन कई अहम खुलासे किए। जिसमें उसने पुलिस के सामने अभी तक कई करोड़ों की हेरोइन बेच डालने की बात मानी है।

उसका साथ देने वाले शेरा का नाम भी सामने आया, जोकि पंजाब का ही है, लेकिन आरोपी को उसके घर का पता नहीं मालूम। मगर पुलिस उसके मोबाइल के वॉट्सएप रिकॉर्ड को खंगाल रही है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी ने बताया कि पहले वो सिर्फ 100-200 ग्राम नशा बेचा करता था। इस दौरान एक बार वो अमृतसर नशा देने के लिए गया था। जहां उसकी मुलाकात शेरा से हुई थी, जोकि नशे का बड़ा सौदागर रहा है।

शेरा ने उसे कहा कि वो उसके साथ काम करे तो उसे बहुत पैसा मिलेगा। उसकी बात मानकर आरोपी उससे बात करने लगा और उन्होंने पंजाब में हेरोइन का एक बड़ा नेटवर्क खड़ा करना शुरू कर दिया।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि पिछले एक साल से हेरोइन की 20 किलो से ज्यादा की खेप को वो लोगों तक पहुंचाकर करोड़ों रुपए जुटा चुके हैं।

वॉट्सएप पर आती थी हेरोइन की तस्वीर

रिमांड के दौरान आरोपी प्रताप सिंह ने माना कि नशे की खेप मंगवाने से पहले देखने के लिए पाकिस्तान से उसके पास तस्वीरें आती थी। इन्हें देखकर वो फाइनल करते थे कि नशा लेना है या नहीं। पुलिस को पता चला है कि उसके बैंक खाते में भी ट्रांजेक्शन हुई है।

फिलहाल उसके खाते भी पुलिस खंगाल रही है। उसके अलावा प्रताप के परिजनों के खातों को भी पुलिस चेक कर रही है कि कब कहां और कितने पैसे आए। इसके अलावा जिसके खेतों में हेरोइन रखी जाती थी, उसके खातों को भी पुलिस चेक कर रही है। 

पाकिस्तान के बड़े तस्करों से लिंक:

सूत्र बताते हैं कि आरोपी जिस तस्कर के लिंक में था, वो पाकिस्तान का सबसे बड़ा तस्कर है और उसी से पंजाब और बाकी के राज्यों में नशे की सप्लाई होती रही है।

हालांकि उसका पाकिस्तान का पता आरोपी के पास नहीं है। लेकिन एक वॉट्सएप नंबर जरूर है, फिर उसी की मदद से पुलिस क्लू जुटा रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना