भाजपा का लुधियाना में शक्ति प्रदर्शन:रैली में नड्‌डा ने कहा-पंजाब का रिमोट दिल्ली के हाथ; निभाएगें विपक्ष की भूमिका

लुधियाना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रैली में पहुंचने पर JP नड्‌डा का स्वागत करते हुए पंजाब प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा व अन्य। - Dainik Bhaskar
रैली में पहुंचने पर JP नड्‌डा का स्वागत करते हुए पंजाब प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा व अन्य।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज लुधियाना पहुंच पार्टी वर्करों और प्रदेश पदाधिकारियों से बैठक की। बैठक के बाद विशेष रूप से भाजपा ने चंडीगढ़ रोड़ पर वर्धमान मैदान में रैली की। रैली में बड़ी संख्या में भाजपा वर्कर पहुंचे। इस रैली को भाजपा का लुधियाना में शक्ति प्रदर्शन भी कह सकते है। करीब 5.15 बजे जे.पी. नड्‌डा रैली स्थल पर पहुंचे।

रैली पर पहुंचने पर पंजाब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने नड्‌डा का स्वागत किया। नड्‌डा के साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पंजाब, हरियाणा व हिमाचल प्रदेश के संगठन प्रभारी सौदान सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, केन्द्रीय मंत्री सोम प्रकाश, राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश सह-प्रभारी प्रदेश डॉ. नरेंदर सिंह रैना भी मंच पर मौजूद रहे।

रैली में प्रदेश पदाधिकारियों, प्रदेश कोर ग्रुप के सदस्यों, प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों, जिला प्रभारियों एवं 2022 विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों ने भाग लिया। रैली में पंजाब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहा कि पंजाब में कानून व्यवस्था चरमरा गई है। लोगों पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बना खुद को ठगा महसूस कर रहे है। भाजपा हमेशा से ही पंजाब के हितों की रक्षा के लिए आगे रही रही।

जे.पी. नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उनके नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा सरकार का एक ही लक्ष्य है ‘सबका साथ-सबका विश्वास तथा सबका विकास’। इसी लक्ष्य को लेकर प्रधानमंत्री मोदी तथा केंद्र सरकार लगातार जनता की सेवा में जुटी हुई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश हित्त में लिए गए ठोस व निर्णायक निर्णयों तथा जनता के लिए चलाई जा रही जन-कल्याणकारी योजनाओं के चलते ही देश की जनता ने दूसरी बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश की सत्ता की कमान सौंपी थी। भारत को विश्व-गुरु और विश्व-शक्ति बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा केंद्र सरकार दिन-रात प्रयासरत एवं प्रतिबद्ध है। नड्डा ने कहा कि आज भारत अपने पांव पर खड़ा है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देखे गए सपने को पूरा किया जाएगा।

रैली स्थल पर मौजूद भाजपा वर्कर।
रैली स्थल पर मौजूद भाजपा वर्कर।

5 राज्यों के चुनाव में 4 में विजय रही भाजपा

JP नड्‌डा ने कहा कि 5 राज्यों के चुनाव में भाजपा 4 राज्यों में विजय रही। इस बार कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की जमानतें जब्त हो गई थी। मोदी सरकार ने देश में विकास किया है तभी 4 राज्यों में सरकार बनी है। इस बार 2024 के लोक सभा चुनाव में पंजाब में भाजपा बेहतरीन प्रदर्शन करके सभी सीटें भाजपा की झोली में डालेगी। पंजाब के लोगों का आम आदमी पार्टी से मोह भंग हो गया है।

वैक्सीनेशन में सरकार रही हर कदम पर आगे

नड्‌डा ने कहा कि आज यदि हम इस विशाल रैली में इक्ट्‌ठ करके बैठे है तो ये प्रधानमंत्री मोदी के कारण है। प्रधानमंत्री मोदी की देश के लोगों की सेहत सुविधा को लेकर हमेशा से ही चिंतत रहते है। कोविड काल में देश को मोदी ने टूटने नहीं दिया। देश में हर विपरीत हालातों में भी मोदी ने लोगों को झुकने नहीं दिया। कोविड में जब लोगों घरों में बैठे थे तब भी लोगों तक मोदी ने राशन पहुंचाया। आगे भी 80 करोड़ लोगों को मोदी राशन बंटवा रहे है।

भारत की विदेश नीति मजबूत

नड्ड्‌डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पुतीन से बात कर 23000 छात्रों को यूक्रेन से निकाला है। हमारी विदेश नीति इनती बेहतरीन है तभी 114 फ्लाइटों की मदद से छात्रों को सकुशल वापस भारत लाया गया। वहीं जो छात्रा अपने देश के नहीं थे उन्हें भी तिरंगे की शरण दिलवाकर सुरक्षा प्रदान की। भारत आज आत्म निर्भर हो रहा है। 8,2% ग्रोथ रेट से भारत विकासशील देशों में आ रहा है।

भारत मांगने वाला देश था आज देने वाला बन गया

JP नड्‌डा ने कहा जब पिछली सरकार थी तो उस समय भारत मांगने वाला देश था लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली केन्द्र सरकार ने भारत को आज देने वाला देश बना दिया। आज भारत 100 देशों को कोविड की वैक्सीन बेच रहा है और 48 देशों को कोविड की वैक्सीन मुफ्त दे रहा है।

सिक्खों धर्म से हमेशा मोदी का रहा लगाव

JP नड्‌डा ने कहा कि सिक्ख धर्म से हमेशा प्रधानमंत्री का लगाव रहा है। मोदी ने हमेशा से सिक्खों का धार्मिक स्थानों के लिए कुछ न कुछ खास किया है। सबसे पहले तो लंगर से GST हटा दी। इस GST का 325 करोड़ रुपये केन्द्र सरकार हर साल भरती है। वहीं करतारपुर कौरिडोर में 120 करोड़ रुपये लगाकर लोगों के लिए हर सुविधा मुहैया करवाई।

लोकल फार वोकल पर किया काम

नड्‌डा ने कहा कि सरकार ने लोकल फार वोकल पर बेहतरीन कार्य किया है। कभी खादी कोई जल्दी इस्तेमाल नहीं करता था। आज खादी से ही 1.50 मिलीयन की टर्न ओवर हो रही है। लोकल फार वोकल पर सरकार का पूरा फोक्स है।

दिल्ली से चल रही आप सरकार

नड्‌डा ने कहा कि पंजाब के लोगों को धोखे में रख कर केजरीवाल ने कह तो दिया कि पंजाब का मुख्यमंत्री भगवंत मान होगा लेकिन ये दिल्ली से 16 विभागों का एग्रीमेंट करके उन्होंने सीधे 16 विभाग दिल्ली के अधीन कर लिये। पंजाब में चलेगी तो केजरीवाल की है। भगवंत मान को केजरीवाल ने रिमोट कंट्रोल से चलने वाला CM बना दिया है। लगातार पंजाब में बिजली के कट् लग रहे है। महिलाओं को 1000 रुपये की पेंशन नहीं मिल रही। युवाओं को नौकरियां नहीं मिल रही। पंजाब में भाजपा अब मुख्य विपक्ष की भूमिका निभाएगी।

प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस प्रधान योगेश हांडा को पकड़ते हुए पुलिस कर्मचारी।
प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस प्रधान योगेश हांडा को पकड़ते हुए पुलिस कर्मचारी।

यूथ कांग्रेस ने महंगाई खिलाफ किया प्रदर्शन

JP नड्‌डा की रैली से करीब 1 किलोमीटर दूरी पर प्रदेश यूथ कांग्रेस के प्रधान बरिंदर ढिल्लों की अगुवाई में कांग्रेसियों ने घोड़ा गाड़ी के ऊपर मोटरसाइकिल रख कर रोष प्रदर्शन किया। शिंगार रोड़ को पुलिस ने पूरी तरह सील कर दिया। हर गलो मोहल्ले के बाहर पुलिस का सख्त पहरा रहा। जैसे ही यूथ कांग्रेस के नेता रोष प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़े तो पुलिस ने बेरीकेडिंग करके उन्हें रोक लिया। संबोधित करते हुए बरिंदर ढिल्लों और जिला यूथ कांग्रेस के प्रधान युगेश हांडा ने कहा कि केन्द्र सरकार से देश चल नहीं रहा। महंगाी बढ़ती जा रही है। देश का नागरिक आज रोटी के लिए भी मोहताज हो रहा है। देश को केन्द्र सरकार बेचने पर उतारू हो चुकी है।

महंगाई खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कांग्रेसी वर्कर।
महंगाई खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कांग्रेसी वर्कर।

गिरफ्तार किये नेता

पैट्रोल-डीजल के दाम सरकार से कम नहीं हो रहे। गैस के दाम आसामन छू रहे है। लोगों की रसोई का सामान भी महंगा हो रहा है। इस बार जनता ने मन बना लिया है। 2024 में भाजपा को लोग बाहर का रास्ता दिखाएंगे। बताते चले कि रोष प्रदर्शन में हालात बिगड़ते देख JCP रवचरण सिंह बराड़ मौके पर पहुंचे। पुलिस के साथ यूथ कांग्रेसियों की काफी बहसबाजी हुई। इसके बाद पुलिस ने हालात पर काबू पाते हुए यूथ कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार कर बसों में भर लिया।