पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर निगम:प्रॉपर्टी, पानी-सीवरेज टैक्स जमा करने से चूके तो कल से लगेगी पेनल्टी-ब्याज

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस बार निगम के सालाना बजट टारगेट में सरकारी फंड रहे मददगार, अब तक 734 करोड़ रिकवर

नगर निगम का प्रॉपर्टी टैक्स और पानी-सीवरेज टैक्स जमा करवाने के लिए 31 मार्च अंतिम तिथि है। ऐसे में इस तारीख से अगर चूके तो अब 18% ब्याज और 20% पेनल्टी लगेगी। इसी तरह 31 मार्च तक नगर निगम ने कुत्तों की रजिस्ट्रेशन का समय दिया है। इसके बाद कुत्तों की रजिस्ट्रेशन न करवाने पर 10 गुना चार्ज लगेगा। ऐसे में अब शहरवासियों के पास टैक्स जमा करवाने और कुत्तों की रजिस्ट्रेशन के लिए मात्र बुधवार का दिन ही शेष है।

कोरोनाकाल में रिकवरी की बात करें तो निगम साल 2020-21 के बजट को पूरा करने में पिछले साल के मुकाबले इस बार सरकारी फंड जैसे जीएसटी, वैट और एडिशनल एक्साइज ड्यूटी ज्यादा हासिल होने से राहत मिली है। वहीं, निगम कमिश्नर प्रदीप कुमार सभ्रवाल के दिए सालाना टारगेट पूरा करने के लिए रिकवरी पर अधिक जोर दिया गया और लगातार मीटिंगें कर स्टेट्स भी जाना गया है। बता दें कि निगम ने 978 करोड़ का बजट तय किया था। इसे रिवाइज कर 828 करोड़ कर दिया गया था, इसमें से 29 मार्च तक 734 करोड़ रुपए रिकवरी हो चुकी है।

अब तक की रिकवरी

  • विज्ञापन कंपनी से 16.60 करोड़ में से 1.62 करोड़ ही रिकवर हुए।
  • रेंट-तहबाजारी ब्रांच ने भी 5 करोड़ की कम रिकवरी की है।
  • पानी-सीवरेज के 90 करोड़ में से 63 करोड़ ही रिकवर हुए हैं।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें